विज्ञापन
Story ProgressBack

जस्टिस एमएम श्रीवास्तव बने राजस्थान के मुख्य न्यायधीश, देश के 6 हाईकोर्ट को मिले नए चीफ जस्टिस

राजस्थान के नए मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एमएम श्रीवास्तव बने. शुक्रवार को केंद्र सरकार ने देश के 6 हाईकोर्ट में नए चीफ जस्टिस की नियुक्ति प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दी.

Read Time: 3 min
जस्टिस एमएम श्रीवास्तव बने राजस्थान के मुख्य न्यायधीश, देश के 6 हाईकोर्ट को मिले नए चीफ जस्टिस
राजस्थान हाई कोर्ट के नए जज एमएम श्रीवास्तव.

Rajasthan High Court Chief Justice: राजस्थान हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायधीश मनींद्र मोहन श्रीवास्तव को मुख्य न्यायधीश बनाया गया है. शुक्रवार को केन्द्र सरकार के विधि एवं न्याय विभाग ने देश के 6 हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश की नियुक्ति प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दी. इसके तहत राजस्थान हाईकोर्ट के एक्टिंग सीजे जस्टिस मनींद्र मोहन श्रीवास्तव को राजस्थान हाईकोर्ट का नया मुख्य न्यायाधीश बनाया गया. वहीं राजस्थान के दो वरिष्ठ न्यायाधीशों को देश के अन्य हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है. केन्द्र सरकार के विधि मंत्रालय ने शुक्रवार को अलग-अलग नियुक्ति आदेश जारी करते हुए देश के 6 हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीशों को नियुक्त कर दिया है.

राजस्थान HC के 2 वरिष्ठ जजों को मिली नई जिम्मेदारी

राजस्थान हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश एमएम श्रीवास्तव को राजस्थान हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है. वहीं राजस्थान के वरिष्ठ न्यायाधीश विजय विश्नोई को गुवाहाटी हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है. वरिष्ठ न्यायाधीश अरूण भंसाली को देश के सबसे बड़े इलाहाबाद हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है.

गत वर्ष दिसम्बर माह में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चन्द्रचूड की अध्यक्षता वाले कॉलेजियम में जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस बीआर गवई ने कॉलेजियम बैठक में इनके नामों की सिफारिश की गई थी.

बता दें कि एक साथ 6 हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस बनाए गए हैं. सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की सिफारिश पर केंद्र की मुहर लग गई. राजस्थान, उत्तराखंड, उड़ीसा, गौहाटी, इलाहाबाद और मेघालय के उच्च न्यायालयों के चीफ जस्टिस नियुक्त किए गए.

इस हाईकोर्ट में बने मुख्य न्यायाधीश

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय की कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश जस्टिस रितु बाहरी को उत्तराखंड उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है. पटना उच्च न्यायालय के न्यायाधीश जस्टिस  चक्रधारी शरण सिंह को उड़ीसा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया. मद्रास उच्च न्यायालय के न्यायाधीश जस्टिस एस वैद्यनाथन को मेघालय उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया.

ये भी पढ़ें- IAS शिखर अग्रवाल बने राजस्थान CM भजनलाल के अतिरिक्त मुख्य सचिव, 10 RAS अफसरों का भी तबादला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close