विज्ञापन
Story ProgressBack

हनुमानगढ़ में मॉब लिंचिंग, नमाज़ पढ़ कर लौट रहे युवक की पीट-पीट कर की हत्या

हत्या की वजह पैसों का लेनदेन बताया जा रहा है, आरोपी और मृतक साथ में व्यापार करते थे. जिसको लेकर उनके बीच कई दिनों से खींचतान चल रही थी. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

Read Time: 4 min
हनुमानगढ़ में मॉब लिंचिंग, नमाज़ पढ़ कर लौट रहे युवक की पीट-पीट कर की हत्या

बुधवार को हनुमानगढ़ में नमाज पढ़कर लौट रहे युवक की लाठी डंडों और धारदार हथियार से पीट-पीटकर हत्या करने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. टाउन थाना क्षेत्र के गांव लखुवाली से कल देर रात टाउन पुलिस ने पीड़ित के पर्चा बयान पर आरोपितों पर जानलेवा हमला करने और मारपीट का मुकदमा दर्ज किया था. आज सुबह इलाज के दौरान गंभीर रूप से घायल युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. जिस पर टाउन पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था, अब उसमें हत्या की धारा भी जोड़ दी गई है. मामले में नामजद आरोपितों की तलाश में टाउन पुलिस और डीएसटी की कई टीम जुटी हुई है. 

टाउन थाना अधिकारी वेदपाल शिवराण ने बताया कि देर शाम जिला अस्पताल चौकी की सूचना पर टाउन पुलिस ने लखूवाली गांव में मारपीट में घायल युवक के बयान लेकर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था.

टाउन पुलिस को दिए बयान में मृतक गुलाम हुसैन ने बताया था की, वह शाम करीब 6 बजे लखूवाली में मस्जिद से नमाज अदा करके बाहर निकला था तभी यारु, मो. अहमद उर्फ लाला, राजू और सत्तार खान हाथों में गण्डासी और कुल्हाड़ी लेकर आये और उसे पकड़ कर पास के घर में ले गये और बुरी तरह धारदार हथियारों से हमला कर दिया.

हत्या का मामला दर्ज 

बाद में गांव के ही कुछ लोगों ने बीच बचाव कर उसे छुड़वाया और जिला अस्पताल ले गए. गुलाम के बयान पर टाउन पुलिस ने आईपीसी की धारा 307, 365, 342, 323, 341, 506, 504, 34 में मुकदमा दर्ज कर लिया था. लेकिन बुधवार को सुबह इलाज के दौरान गुलाम ने दम तोड़ दिया जिसके बाद टाउन पुलिस ने हत्या की धारा 302 भी जोड़ दी है. 

पैसों का लेनदेन बना हत्या की वजह

हत्या की वजह पैसों का लेनदेन है. आरोपी और मृतक साथ में व्यापार करते थे. जिसको लेकर उनके बीच कई दिनों से खींचतान चल रही थी. मृतक के पिता अब्दुल रज्जाक ने बताया कि उनका बेटा गुलाम और यारु कई साल पहले साथ में  पशुओं के चारे व्यापार और वाहनों की खरीद फरोख्त का काम करते थे.

इसी व्यापार में हिसाब-किताब को लेकर गुलाम यारू से चार लाख रुपए मांगता था, लेकिन यारू पैसे देने की बजाय गुलाम से झगड़ा करता था, इसी को लेकर दोनों पक्ष कई बार पुलिस के पास भी पहुंचे जिस पर पुलिस ने दोनों पक्षों को पाबंद भी किया था लेकिन पैसों का हिसाब नहीं सुलझा पाया था.

आरोपित चारों भाइयों ने पैसे ना देने की नीयत से उसके बेटे गुलाम पर कल शाम को धारदार हथियारों से हमला किया था इसके बाद इलाज के दौरान गुलाम ने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया.

यह भी पढ़ें- उदयपुर में बोहरा समाज की दो वृद्ध महिलाओं की हत्या से सनसनी, छानबीन में जुटी पुलिस 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close