विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान की इस यूनिवर्सिटी में कॉन्ट्रेक्ट पर लगे कर्मचारियों की सेवा अचानक हुई समाप्त, 327 लोग हुए बेरोजगार

राज्य सरकार की ओर से एक आदेश जारी किया गया, जिसमें यूनिवर्सिटी के 327 संविदा कर्मियों की सेवा अचानक समाप्त हो गई है.

Read Time: 2 min
राजस्थान की इस यूनिवर्सिटी में कॉन्ट्रेक्ट पर लगे कर्मचारियों की सेवा अचानक हुई समाप्त, 327 लोग हुए बेरोजगार
327 संविदा कर्मियों की सेवा अचानक हुई समाप्त

Rajasthan News: राजस्थान के उदयपुर में स्थित मोहनलाल खुखाड़िया विश्वविद्यालय (Mohanlal Sukhadia University) में संविदा (Contract) पर काम कर रहे सैकड़ों कर्मचारियों की सेवा अचानक समाप्त हो गई है. राज्य सरकार की ओर से एक आदेश जारी किया गया, जिसमें 327 संविदा कर्मियों की सेवा अचानक समाप्त हो गई है. वहीं इस आदेश की जानकारी मिलते ही संविदा कर्मियों के होश उड़ गए.

राज्य सरकार की ओर से आदेश के बाद मोहनलाल सुखड़िया यूनिवर्सिटी के 327 संविदा कर्मचारी एक साथ बेरोजगार हो गए हैं. वहीं अब यह लोग इस आदेश का विरोध कर रहे हैं. जबकि इसके खिलाफ अब कर्मचारी प्रदर्शन कर रहे हैं.

25-30 साल से संविदा पर काम कर रहे थे कर्मचारी

संविदा कर्मियों को जब इस आदेश की जानकारी मिली तो वह दंग रह गए. उन्होंने कहा कि हम लोग इतने सालों से सेवाएं दे रहे हैं और अचानक सरकार के आदेश के बाद हमारी सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं. उन्होंने कहा कि कई लोग तो 25 से 30 वर्षों से संविदा पर लगे थे. संविदा कर्मियों ने कहा है कि अचानक सेवा समाप्त करने से उनके परिवार के सामने संकट की स्थिति पैदा हो गई है. 

दो महीने की सैलरी भी है बाकी

कर्मचारियों ने इस बात का भी विरोध जताया है कि उनकी दो माह की सैलरी अभी बाकी है और सेवा समाप्त करने का आदेश होली से ठीक पहले आया है. इससे संविदा कर्मियों के परिवारों के त्यौहार की रंगत फीकी पड़ गई है.

वहीं कर्मचारियों ने कहा है कि इस तरह के आदेश का असर लोकसभा चुनाव में भी दिखने वाला है. इतना ही नहीं इस तरह से अचानक सेवा समाप्त कर देने से मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी की कार्यप्रणाली पर भी असर पड़ेगा.

यह भी पढ़ेंः PNB Bank Fire: दौसा में पीएनबी खाताधारकों के लिए बुरी खबर, भीषण आग में जलकर राख हो गई ये शाखा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close