विज्ञापन

बारां में ट्रेन की पटरी पर मिला मोटरसाइकिल का चैचिस, ट्रैक से गुजर रही मालगाड़ी टकराई

राजस्थान के बारां जिले में ट्रेन की पटरी पर मोटरसाइकिल का एक चैचिस रखा हुआ मिला है, जिससे ट्रैक से गुजर रही एक मालगाड़ी टकरा गई. बड़ा हादसा होते-होते रह गया.

बारां में ट्रेन की पटरी पर मिला मोटरसाइकिल का चैचिस, ट्रैक से गुजर रही मालगाड़ी टकराई
बारां रेलवे स्टेशन

Rajasthan News: राजस्थान में ट्रेन को पलटाने की साजिश के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. कुछ दिन पहले वंदे भारत ट्रेन की पटरी पर बड़े- बड़े पत्थर मिले थे. वहीं अभी बारां जिले में ट्रेन की पटरी पर मोटरसाइकिल का चैचिस रखा हुआ मिला हैं. साथ ही इस पटरी से गुजरने वाली एक वाली मालगाड़ी इससे टकरा भी गई थी. ड्राइवर के आपातकालीन ब्रेक लगाने से बड़ा हादसा टल गया. कोटा-बीना रेलखण्ड पर छबड़ा के नजदीक यह साजिश की गई. इस जगह पर पहले पैसेन्जर ट्रेन और मालगाड़ी का एक्सीडेंट हो चुका है जिसमें सैंकड़ों लोगों ने जान गंवाई थी. रेल्वे पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर की जांच शुरू कर दी है. 

ड्राइवर ने लगाए आपातकालीन ब्रेक

जानकारी ने अनुसार बारां जिले में जबलपुर जॉन के कोटा-बीना रेलखंड पर चाचौड़ा गांव के पास रेलवे ट्रैक पर मोटरसाइकिल का चैचिस  रखा हुआ मिला. पटरी से गुजरने वाली मालगाड़ी इस मोटरसाइकिल के चैचिस से टकरा गई थी. टकराने के बाद मालगाड़ी काफी देर तक वहीं खड़ी रही. इस चैचिस की वजह से ट्रेन पलट भी सकती थी. हलांकि ड्राइवर ने आपातकालीन ब्रेक लगाकर मालगाड़ी को रोक दिया था, फिर भी मालगाड़ी उससे टकरा गई थी. ब्रेक लगाने से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ.  

अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

इस घटना से पूरे रेल मंडल में ही हड़कंप मचा हुआ है. वहीं रेलवे के आरपीएफ अधिकारियों का कहना है कि यह साजिश थी या किसी की शरारत इसकी जांच की जा रही है. आरपीएफ ने इस घटना में सीआर नंबर 284/2024 के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ रेलवे अधिनियम 1989 की धारा 147, 153, 174 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामले में जीआरपी और  स्थानीय पुलिस के मिलकर रेलवे प्रबंधन ने मौका स्थल का निरीक्षण किया है.

चैचिस नंबर से लगा रहे मालिक का पता 

रेल्वे अधिकारी का कहना है कि देर रात 9:27 बजे की यह घटना है. रेल लाइन पर कोई मोटरसाइकिल का चैचिस छोड़ गया था. यह कीचड़ से सना हुआ था. यह किसने रखा इसकी जांच चल रही है. इससे एक मालगाड़ी जाकर टकरा गई थी, हालांकि चालक विनोद मीणा ने समझदारी दिखाते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाकर मालगाड़ी को रोक दिया था. आरपीएफ और रेलवे के अधिकारी इस मामले में मोटरसाइकिल के चैचिस पर लिखे हुए चेचिस नंबर के आधार पर मालिक का पता लगा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान में गैस सिलेंडर के दाम के बढ़े, जानें क्या है नया रेट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सड़कों पर घूम रही लावारिस गाय बन रही जान के लिए खतरा, एक साल में 12 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल
बारां में ट्रेन की पटरी पर मिला मोटरसाइकिल का चैचिस, ट्रैक से गुजर रही मालगाड़ी टकराई
Regarding this MLA of Pilot camp, Dotasra said- 'There will be no need to roam around with files after anyone'
Next Article
Rajasthan Politics: पायलट खेमे के इस विधायक को लेकर डोटासरा ने कहा- 'किसी के पीछे फाइल लेकर घूमने की जरूरत नहीं पड़ेगी'
Close