विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 08, 2023

जमीन में दबा रखा था 40 लाख रुपए का नशीला पदार्थ, तलाशी में मिली 7 किलो 760 ग्राम अफीम

राजस्थान में अवैध मादक पदार्थों के भंडारण के खिलाफ लगातार कारवाई की जा रही हैं. चित्तौड़गढ़ जिले के राशमी थाना पुलिस ने एक घर पर दबिश देकर 7 किलो 760 ग्राम अफीम बरामद की है.

Read Time: 2 min
जमीन में दबा रखा था 40 लाख रुपए का नशीला पदार्थ, तलाशी में मिली 7 किलो 760 ग्राम अफीम
जमीन के नीचे बने गुप्त बाल्टी में रखी जाती थी अफीम

राजस्थान में अवैध मादक पदार्थों के भंडारण के खिलाफ लगातार कारवाई की जा रही हैं. चित्तौड़गढ़ जिले के राशमी थाना पुलिस ने एक घर पर दबिश देकर 7 किलो 760 ग्राम अफीम बरामद की है. पुलिस ने बताया कि राशमी थाना क्षेत्र में गश्त के दौरान थानाधिकारी कपासन गजेन्द्र सिंह को पुलिस निरीक्षक से सूचना मिली कि एक 21 साल का युवक के पास से एक किलो 760 ग्राम अफीम बरामद किया है.

आरोपी युवक ने बताया कि अफीम को उसने चित्तौड़ियां निवासी भगवान लाल जाट के घर से लेकर आया था. पुलिस ने आरोपी के घर दबिश देकर अफीम और नकदी जब्त किया. युवक की पहचान बाबरियां खेड़ा पुलिस थाना कपासन निवासी 21 वर्षीय रमेश चन्द्र उर्फ रामेश्वर पुत्र नारायण लाल जाट के रूप में हुई है. 

घर में गढ्ढा खुदाकर रखे गए अफीम

थानाधिकारी कपासन की सूचना पर चित्तौडिया गांव में भगवान लाल के घर पर दबिश देकर उसके घर की सघन तलाशी ली गई. भगवान लाल ने बरामद 7 किलो 760 ग्राम अफीम अपने घर में सीढ़ियों के नीचे जमीन में एक प्लास्टिक के ड्रम में अलग-अलग प्लास्टिक की थैलियों में गाड़कर छुपाया था. वहीं, तलाशी में आरोपी के मकान से एक लाख 9 हज़ार 500 राशि भी जब्त करने में सफलता पाई है.

पुलिस ने किया गिरफ्तार 

पुलिस ने बरामद अफीम व संदिग्ध राशि को पुलिस ने जब्त कर लिया है और आरोपी चित्तौडियां थाना राशमी निवासी 51 वर्षीय भैरू लाल जाट को गिरफ्तार कर उसको एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्जकर मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस के अनुसार जब्त अफीम की अनुमानित कीमत 40 लाख आंकी गई हैं.

ये भी पढ़ें- अजमेर में चल रहा था नकली नोटों का सिंडीकेट, दिल्ली क्राइम ब्रांच ने किया पर्दाफाश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close