विज्ञापन
Story ProgressBack

BOB के 4000 से ज्यादा अधिकारियों के ट्रांसफर पर देशव्यापी आंदोलन, काम ठप्प करने की चेतावनी

विरोध-प्रदर्शन कर रहे बैंक ऑफ बड़ौदा के कर्मचारियों ने उग्र आंदोलन के साथ काम के बहिष्कार करने की चेतावनी दी है.

Read Time: 2 mins
BOB के 4000 से ज्यादा अधिकारियों के ट्रांसफर पर देशव्यापी आंदोलन, काम ठप्प करने की चेतावनी
BOB के अधिकारियों के ट्रांसफर के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन

Rajasthan News: बड़ी संख्या में बीओबी (Bank of Baroda) के अधिकारियों का ट्रांसफर करने पर ऑल इंडिया बैंक ऑफ बड़ौदा ऑफिसर्स एसोसिएशन का देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन हो रहा है. राजस्थान में बैंक ऑफ बड़ौदा की सभी 800 शाखाओं में विरोध प्रदर्शन गुरुवार को भी जारी रहा, विरोध-प्रदर्शन कर रहे अधिकारियों ने काली पट्टी बांधकर काम किया. बताया गया कि 4000 से ज्यादा अधिकारियों के नियम के विरुद्ध ट्रांसफर कर दिए गए.

समझौते का उल्लंघन है ट्रांसफर

यूनियन के राजस्थान अंचल के महासचिव यशवंत भारद्वाज ने बताया कि बैंक प्रबंधन की ओर से किए गए ट्रांसफर मान्यता प्राप्त अधिकारी संगठन के साथ किए गए औद्योगिक समझौते का खुला उलंघन है. बैंक प्रबंधन का अधिकारी संगठन के साथ हुए समझौते के तहत एक पॉलिसी निर्धारित की गई है.

अधिकारियों का दूसरे राज्य में तबादला

महासचिव ने कहा कि बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) देश में सार्वजनिक क्षेत्र का दूसरा सबसे बड़ा बैंक हैं. बैंक के उच्च प्रबंधन ने मनमानी करते हुए ट्रांसफर कर दिए हैं. उत्तर प्रदेश में दो जोन के करीब 600 अधिकारियों, गुजरात के 3 जोन के करीब 600 अधिकारियों, साउथ इंडिया में चेन्नई जोन के करीब 250 अधिकारिोयों,  पुणे और महाराष्ट्र के करीब 300 से ज्यादा अधिकारियों, राजस्थान से 300 से ज्यादा अधिकारियों और अन्य राज्यों में भी इसी तरह से दूरस्थ राज्यों में ट्रांसफर कर दिए गए हैं. 

काम का बहिष्कार करने की चेतावनी

यशवंत भारद्वाज ने बताया कि यह आदेश एक तरह से जैसा तुगलकी फरमान है. एक राज्य से दूसरे राज्यों में ट्रांसफर होने से अधिकारी और उनके परिजन प्रभावित हो रहे हैं. राज्य में एक जिले से दूसरे जिले तक ट्रांसफर होने में कोई परेशानी नहीं है, लेकिन एक राज्य से दूसरे राज्यों में सैकड़ों किलोमीटर दूर जाना आसान नहीं है. कई अधिकारियों ने नौकरी छोड़ने की बात भी कही है. अगर तबादलों को रद्द नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन के साथ काम का बहिष्कार किया जाएगा. इससे बैंक का कामकाज ठप्प हो जाएगा और करोड़ों का कारोबार प्रभावित होगा.

यह भी पढ़ें- दौसा DSP की दबंगई का वीडियो वायरल, युवक को जगाकर की मारपीट, मंथली मांगने का आरोप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Jio Tariff Hikes: Jio का रिचार्ज हुआ महंगा, 2GB वाले 299 के मंथली प्लान के लिए अब चुकाने होंगे 349 रुपए
BOB के 4000 से ज्यादा अधिकारियों के ट्रांसफर पर देशव्यापी आंदोलन, काम ठप्प करने की चेतावनी
CBI raid on gravel mafia in Rajasthan, Hanumal Beniwal exposed whole story, demanded to hand over all cases to CBI
Next Article
राजस्थान में बजरी माफिया पर CBI की रेड, हनुमाल बेनीवाल ने खोल दी पूरी पोल, सभी मामले CBI को सौंपने की मांग
Close
;