विज्ञापन
Story ProgressBack

चयन के बाद भी नही मिल रही नियुक्ति पत्र, शिक्षा निदेशालय के बाहर धरने पर बैठे अभ्यर्थी

School Lecturer Exam: स्कूल व्याख्याता परीक्षा में चयन के बाद भी पोस्टिंग नहीं मिल रही है. अभ्यर्थियों का कहना है दूसरे विषयों के चयनितों को पोस्टिंग दे दी गई तो उनके साथ ऐसा भेदभाव क्यों किया जा रहा है.

Read Time: 3 min
चयन के बाद भी नही मिल रही नियुक्ति पत्र, शिक्षा निदेशालय के बाहर धरने पर बैठे अभ्यर्थी
प्रदर्शन करतें अभ्यर्थी

Rajasthan Selected Candidates Strike: स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा-2022 के तहत चयनित 1408 अभ्यर्थी अभी तक पोस्टिंग मिलने के इंतजार में बैठे हुए है. इन सभी लोगों को पद आवंटन होने के 23 दिनों बाद भी अभी तक पोस्टिंग नहीं मिल पाई है. येे सभी अभ्यर्थी हिन्दी विषय के लिए चयनित हुए हैं. पोस्टिंग नहीं मिलने की वजह से चयनित व्याख्याताओं में बेहद नाराजगी है. अभ्यर्थी शिक्षा निदेशालय के मुख्य द्वार पर आगे धरने पर बैठ गए हैं.

हिन्दी विषय के 1408 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग माध्यमिक शिक्षा निदेशालय की ओर से 2 जनवरी से 5 जनवरी के बीच की गई थी. अभी तक पोस्टिंग नहीं दी जाने की वजह से उनमें रोष है

दूसरे विषयों के लिए चयनित अभ्यर्थियों को मिली पोस्टिंग

गौरतलब है कि दूसरे विषयों के लिए चयनित अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के कुछ दिनों बाद ही पोस्टिंग दे दी गई थी. हिन्दी विषय वालों पर अभी तक निदेशालय की नजरें नहीं गईं. हिन्दी विषय के 1408 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग माध्यमिक शिक्षा निदेशालय की ओर से 2 जनवरी से 5 जनवरी के बीच की गई थी.

अभी तक पोस्टिंग नहीं दी जाने की वजह से उनमें रोष है और अब प्रदेश भर के नव चयनित व्याख्याता बीकानेर स्थित शिक्षा निदेशालय पहुंचकर धरने पर बैठ गए हैं. उनका कहना है की जब तक पोस्टिंग नहीं मिलेगी तब तक माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के मुख्य द्वार के आगे उनका धरना जारी रहेगा.

हिन्दी विषय में करीब 1455 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है. 47 अभ्यर्थियों के फॉर्म्स आरपीएससी से अभी तक माध्यमिक शिक्षा निदेशालय को नहीं मिले हैं. इस कारण इन अभ्यर्थियों का अभी तक रिक्त पदों पर आवंटन नहीं हुआ है.

रिक्त पदों पर नहीं हुआ आवंटन

अभ्यर्थियों का कहना है कि जब दूसरे विषयों के चयनितों को पोस्टिंग दे गई है तो उनके साथ भेदभाव क्यों? हिन्दी विषय में करीब 1455 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है. 47 अभ्यर्थियों के फॉर्म्स आरपीएससी से अभी तक माध्यमिक शिक्षा निदेशालय को नहीं मिले हैं. इस कारण इन अभ्यर्थियों का अभी तक रिक्त पदों पर आवंटन नहीं हुआ है.

अभ्यर्थियों का कहना है कि व्याख्याता भर्ती-2022 के अन्य सभी 17 विषयों के पदस्थापन 4-5 दिनों में ही हो गए थे. वहीं हिन्दी विषय में ही नियुक्ति के आदेश अभी तक नहीं दिए गए हैं. जिसके कारण अभ्यर्थियों में निराशा है.

ये भी पढ़ें- फिर विवादों में आए बालमुकुंद आचार्य, सड़कों पर उतरीं छात्राएं, थाने का किया घेराव, जानिए क्या है पूरा मामला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close