विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

चुनाव पूर्व भाजपा को बड़ा झटका, वसुंधरा के करीबी पूर्व मंत्री ने ज्वाइन की चंद्रशेखर आज़ाद की पार्टी

रोहिताश ने जब पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाया था उसके बाद उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था. हालांकि इसके बाद भी उन्होंने वसुंधरा राजे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर अपने कार्यालय में लगाकर रखी थी.

Read Time: 3 min
चुनाव पूर्व भाजपा को बड़ा झटका, वसुंधरा के करीबी पूर्व मंत्री ने ज्वाइन की चंद्रशेखर आज़ाद की पार्टी
चंद्रशेखर की पार्टी ज्वाइन करते वसुंधरा राजे के करीबी पूर्व परिवहन मंत्री रोहिताश शर्मा.

Rajasthan Assembly Elections 2023: वसुंधरा राजे के करीबी पूर्व परिवहन मंत्री रोहिताश शर्मा आज भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद रावण की पार्टी, आजाद समाज पार्टी (आसपा) में शामिल हो गए है. रोहिताश शर्मा अब बानसूर (कोटपूतली-बहरोड़ जिला) से आसपा के प्रत्याशी होंगे.

प्रदेश अध्यक्ष और प्रभारी की मौजूदगी में ली सदस्यता

इस सीट से भाजपा ने देवी सिंह शेखावत को अपना उम्मीदवार बनाया है. भाजपा के उम्मीदवार की घोषणा के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि रोहिताश नई जगह तलाशेंगे. लेकिन उन्होंने आज पिंक सिटी प्रेस क्लब में प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. 

जब सतीश पूनिया बीजेपी के अध्यक्ष थे, तब रोहिताश ने पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाया था. उसके बाद उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था.

भाजपा ने देवी सिंह शेखावत को बनाया उम्मीदवार

रोहिताश शर्मा वसुंधरा राजे के बेहद करीबी माने जाते हैं. जब सतीश पूनिया बीजेपी के अध्यक्ष थे, तब रोहिताश ने पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाया था. उसके बाद उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था. हालांकि इसके बाद भी उन्होंने वसुंधरा राजे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर अपने कार्यालय में लगाकर रखी थी. उन्होंने भाजपा में वापसी की इच्छा भी जताई थी. लेकिन भाजपा ने जब बानसूर से देवी सिंह शेखावत को अपना अगला उम्मीदवार बनाया तो उनके लिए पार्टी के रास्ते बंद हो गए.

रोहिताश ने आवाज़ दबाने का लगाया आरोप

आसपा जॉइन करने के साथ ही रोहिताश ने भाजपा पर आवाज़ दबाने का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा कि पार्टी को अब चाटुकार पसंद आने लगे है, कोरोना में कोई नेता हमारे क्षेत्र में नहीं आया. इसीलिए मैंने कहा कि हमारी पार्टी का नेतृत्व कमजोर है. मैंने कहा था कि अगर वसुंधरा जी होती तो वह जरूर आती. इसलिए मुझे निकाल दिया. पार्टी में अपने क्षेत्र की समस्या उठाने की कोई जगह नहीं है. आगे उन्होंने कहा कि आसपा गरीबों की आवाज़ उठाती है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि  अन्य पार्टियों में आतंरिक डेमोक्रेसी नहीं है. 

रोहिताश ने भाजपा पर आवाज़ दबाने का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा कि पार्टी को अब चाटुकार पसंद आने लगे है.

Latest and Breaking News on NDTV

इन सबने ली सदस्यता 

इसी अवसर पर आजाद समाज पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. पार्टी ने छह सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. जिनकी सूची कुछ इस प्रकार है :- भादरा से मुकेश चोपड़ा, सादुलपुर से सत्यवान सिंह, तिजारा से उदमीराम, बानसूर से रोहिताश शर्मा, नगर से नेम सिंह, सिरोही से मोतीलाल हीरागर को अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

इसे भी पढ़े :- मेरे कारण उन्हें सजा नहीं मिलनी चाहिए... वसुंधरा राजे को लेकर बोले CM गहलोत, वजह भी बताया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close