विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 21, 2023

सिरोही जिले के आबू शहर में अब होगा अपना ट्रामा सेंटर, कम दर पर मिलेगी मेडिकल सुविधांए

इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड, टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड और ब्रह्माकुमारीज़ के सहयोग से सेंटर शुरू किए गए संटेर में एक माह में 200 लोगों की जांच हो सकेगी.

Read Time: 4 min
सिरोही जिले के आबू शहर में अब होगा अपना ट्रामा सेंटर, कम दर पर मिलेगी मेडिकल सुविधांए
राधामोहन महरोत्रा ग्लोबल हॉस्पिटल ट्रामा सेंटर का उद्घाटन
Sirohi:

सिरोही जिले के आबू शहर में राधामोहन महरोत्रा ग्लोबल हॉस्पिटल ट्रामा सेंटर ने लोगों की सुविधा को देखते हुए बड़ी सौगात दी है. अब जिले के लोगों को एमआरआई के लिए बड़े शहरों की ओर नहीं जाना पड़ेगा. अब शहर में ही ट्रामा सेंटर में होगा. इससे एक माह में 200 लोगों की जांच हो सकेगी. 

शहर में स्थित शांतिवन के कॉन्फ्रेंस हाल में आयोजित कार्यक्रम में दादी प्रकाशमणि एमआरआई सेंटर का शुभारंभ अतिथियों द्वारा किया गया. यह सेंटर इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड, टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड, आरोग्यम और ब्रह्माकुमारीज़ के सहयोग से शुरू किया गया है. ग्लोबल हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. प्रताप मिड्‌ढा ने हॉस्पिटल द्वारा की जा रही सेवाओं की जानकारी दी. 

9dno5n58

मरीजों को कम दर पर मिलेंगी मेडिकल सुविधांएं

इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य ने अपने संबोधन में कहा कि जरूरतमंद लोगों को अपने शहर में एमआरआई जैसी सुविधा मिल सके इसी उद्देश्य को लेकर हमने यहां एमआरआई मशीन की सुविधा के लिए सहयोग किया है. यहां से गरीब लोगों को रियायती दरों पर एमआरआई की सुविधा प्रदान की जाएगी. 

सांसद ने कहा हम सुविधाएं देने के लिए है तैयार

जालौर-सिरोही सांसद देवजी भाई पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद करते हैं, जिन्होंने सिरोही को आकांक्षी जिला घोषित किया. यहां स्वास्थ्य सुविधाएं की बहुत जरूरत थी. अफीम का नशा छुड़ाने में ग्लोबल हॉस्पिटल महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है. ब्रह्माकुमारीज़ सामाजिक क्षेत्र में बहुत कार्य कर रही है. सरकार संसाधन और साधन देती है लेकिन जो मैनेजमेंट ब्रह्माकुमारीज़ कर रही है वह काबिलेतारीफ है.

सांसद ने ऐलान किया कि जालौर और सांचोर में यदि ब्रह्माकुमारीज़ हॉस्पिटल लेकर आती है, तो इसके लिए जमीन की व्यवस्था की जाएगी. हमारे पास धन की कमी नहीं है. मैनेजमेंट की कमी है. ब्रह्माकुमारीज़ का मैनेजमेंट अद्भुत है. उन्होंने आग्रह कि आप यदि व्यवस्था संभालने के लिए तैयार हों तो हम सभी सुविधाएं देने को तैयार हैं.

ns4249mg

एमआरआई की सुविधा मिलने से लोगों को राहत

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के एजीएम अमरदीप सिंह ने कहा, मुझे बहुत प्रसन्नता हो रही है, कि आज हमारे छोटे से सहयोग के कारण यहां के नागरिकों को बड़ी सुविधा मिल सकेगी. अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका बीके राजयोगिनी मुन्नी ने कहा कि यह दिन बहुत शुभ और महान है. आज हॉस्पिटल में एमआरआई मशीन का उद्घाटन हुआ.संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके डॉ. मृत्युंजय ने कहा कि एमआरआई की सुविधा मिलने से लोगों को बड़ी सुविधा होगी.

उद्घाटन में शामिल रहें ये लोग

सेंटर का उद्घाटन मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी, जालौर-सिरोही सांसद देवजी भाई पटेल, इंडियन ऑइल कार्पोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य, विधायक जगसीराम कोली, टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के एजीएम अमरदीप सिंह, ग्लोबल हॉस्पिटल के ट्रस्टी व ब्रह्माकुमारीज़ के महासचिव राजयोगी बीके निर्वैर, अतिरिक्त महासचिव राजयोगी बीके बृजमोहन, ग्लोबल हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. प्रताप मिड्‌ढा ने रिबन काटकर किया. 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close