विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 15, 2023

राजस्थान को नंबर-1 बनाना है तो PM मोदी के हाथ को करें मजबूतः देवेंद्र फडणवीस

इससे पहले फडणवीस के अजमेर पहुंचने पर हेलीपैड पर मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं और व्यवस्था में लगे अधिकारियों के बीच नौक झोंक हो गई

Read Time: 4 min
राजस्थान को नंबर-1 बनाना है तो PM मोदी के हाथ को करें मजबूतः देवेंद्र फडणवीस
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो )
AJMER:

राजस्थान में इस साल के आख़िर में विधानसभा चुनाव हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दल प्रचार में पूरा ज़ोर लगा रहे हैं. गुरुवार को भाजपा राजस्थान द्वारा चलाई जा रही  परिवर्तन यात्रा के एक कार्यक्रम में शामिल होने  महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अजमेर पहुंचें. इसी दौरान हेलीपैड पर मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं और व्यवस्था में लगे अधिकारियों के बीच नोकझोंक हो गई. हेलिपैड पर मौजूद भाजपा एक नेता ने अधिकारियों से यह तक कह डाला कि 2 महीने बाद यहां हमारी सरकार होगी तब हमारा राज होगा.   

दरअसल मामला यह हुआ क्या कि हेलीपैड पर मौजूद पुष्कर विधायक सुरेश रावत और भाजपा नेता फडणवीस  के स्वागत के लिए हेलिपैड पहुंचें थे. वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों ने प्रोटोकॉल और सुरक्षा का हवाला देते हुए भजपा नेताओं को दूर को हेलिपैड स्थल से थोड़ा आहत जाने को कहा. 

इस बात पर पुष्कर विधायक सुरेश रावत और भाजपा नेता नाराज हो गए. कुछ देर तक चली तीखी नौक-झोंक के बाद उच्च अधिकारियों के बीच-बचाव करवा कर मामला शांत करवाया. उसके बाद  सभी भाजपा नेताओं ने देवेंद्र फडणवीस का राजस्थानी परंपराओं के अनुसार माला साफ़ा पहना कर स्वागत किया. 

शहर के केसरगंज इलाक़े में हुई सभा को संबोधित करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि आज पुष्कर में जाकर ब्रह्मा जी का आशीर्वाद प्राप्त किया है और वहां पर केवल इतना ही आशीर्वाद मांगा की राजस्थान वासियों को मोदी जी के साथ चलने वाली सरकार दो. राजस्थान के लोग अब गहलोत की सरकार से तंग आ गए हैं. 

उन्होंने कहा कि, अजमेर सहित राजस्थान में जगह-जगह अशोक गहलोत के पोस्टर दिखे और उसमें लिखा 2030 तक राजस्थान को नंबर वन बनाना है, गहलोत जी सुझाव मांग रहे हैं, आप सभी गहलोत जी को सुझाव भेज दो अगर नंबर वन राजस्थान को बनाना है तो घर बैठें और मोदी जी के हाथ में राजस्थान दे दो, राजस्थान अपने आप नंबर वन बन जाएगा.

फडणवीस ने कहा कि, राजस्थान की दुराचारी,अत्याचारी और भ्रष्टाचारी सरकार को दूर करके मोदी जी के साथ चलने वाली सरकार अब राजस्थान में हमें बनानी है. परिवर्तन यात्रा निकाली है यह सप्ताह का नहीं यह परिवर्तन समाज का है। यह मुख्यमंत्री का नहीं यह लोगों के जीवन में परिवर्तन लाएगा और यह परिवर्तन यात्रा सफल होगी और राजस्थान में परिवर्तन होगा.

19 सितंबर को जयपुर में ख़त्म होगी परिवर्तन यात्रा 

मालूम हो कि, राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र भाजपा ने अपनी परिवर्तन यात्रा की शुरुआत सवाई माधोपुर से की थी  है. यात्रा के रथ को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दशहरा मैदान से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था . 

भाजपा की पहले दौर की परिवर्तन यात्रा करीब 1854 किलोमीटर का सफर तय करते हुए 47 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी. यात्रा भरतपुर व जयपुर संभाग सहित टोंक जिले की सभी विधानसभाओं में पहुंचेगीजिसका समापन 19 सितंबर को जयपुर में बड़ी जनसभा के साथ होगा.18 दिन तक चलने वाली यात्रा में लगभग 68 सभाओं का आयोजन किया जाएगा. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close