विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

ED की कार्रवाई के विरोध में NSUI का उग्र प्रदर्शन, PM मोदी का पुतला फूंका, रोकीं अधिकारियों की गाड़ियां

गुरुवार को ED ने पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा और विधायक ओम प्रकाश हुड़ला के घरों पर छापा मारा. साथ ही वैभव गहलोत को एक मामले में समन भेजा है. कांग्रेस इस कार्रवाई को द्वेषपूर्ण बता रही है.

Read Time: 3 min
ED की कार्रवाई के विरोध में NSUI का उग्र प्रदर्शन, PM मोदी का पुतला फूंका, रोकीं अधिकारियों की गाड़ियां
जयपुर में NSUI का प्रदर्शन
JAIPUR:

गुरुवार को ED की कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI ने जयपुर में प्रदर्शन किया. एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी के नेतृत्व में सिविल लाइन स्थित कांग्रस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के घर के बाहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन दहन किया. साथ ही ED अधिकारियों की गाड़ियों को भी रोकने की कोशिश की गई. 

गौरतलब है कि, गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय ने राजस्थान में कथित परीक्षा पत्र लीक मामले की धन शोधन जांच के सिलसिले में कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के जयपुर और सीकर में स्थित परिसरों पर छापे मारे. विदेशी मुद्रा उल्लंघन मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे को तलब किया है. इसके अलावा दौसा में महवा सीट से पार्टी के उम्मीदवार ओमप्रकाश हुड़ला तथा कुछ अन्य के परिसरों की तलाशी ली जा रही है.

कांग्रेस इसका जमकर विरोध कर रही है. ED की कार्रवाइयों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि  ‘‘हम घबराने वाले नहीं हैं. कांग्रेस पार्टी व इसके नेता घबराने वाले नहीं हैं. चाहे वे कितना ही ईडी का दुरुपयोग करें.'' गहलोत ने कहा, ‘‘हमारे यहां पाकिस्तान से टिड्डी दल आता है जो फसलें चट कर जाता है. ईडी भाजपा  फसलों को चट कर जाएगी. ईडी भाजपा की ऐसी हालत खराब करेगी.गांव-गांव बात फैल जाएगी कि ये टिड्डी दल की तरह ही ईडी का उपयोग कर रहे हैं.'

हम इसका विरोध करते हैं. कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं को किसी से भी डरने की जरुरत नहीं है. हम यह चुनाव मजबूती के साथ लड़ेंगे और जीतेंगे

सचिन पायलट

पूर्व उपमुख्यमंत्री, राजस्थान

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने  ED  कार्रवाई की टाइमिंग पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि, आज राजस्थान में जांच एजेंसियों ने जो कार्रवाई की है, उनकी टाइमिंग बहुत संदिग्ध है. देश और प्रदेश इसे बहुत गंभीरता से देख रहा है. आज बिना नोटिस के जिस तरह से राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा जी के घर रेड डाली गई है.

पायलट ने कहा कि, हम इसका विरोध करते हैं. कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं को किसी से भी डरने की जरुरत नहीं है. हम यह चुनाव मजबूती के साथ लड़ेंगे और जीतेंगे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में ED की छापेमारी के बीच वायरल हो रही यह तस्वीर, लोग पूछ रहे- पहचान कौन?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close