विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 23, 2023

कोटा-बूंदी खेल महोत्सव का शुभारंभ, ओम बिरला बोले- अंतरिक्ष हो या खेल हर क्षेत्र में भारत होगा आगे

बुधवार को कोटा में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कोटा-बूंदी खेल महोत्सव के फाइनल चरण का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अंतरिक्ष हो या खेल, हर क्षेत्र में युवाओं के सामर्थ्य पर भारत आगे होगा.

Read Time: 4 min
कोटा-बूंदी खेल महोत्सव का शुभारंभ, ओम बिरला बोले- अंतरिक्ष हो या खेल हर क्षेत्र में भारत होगा आगे
Bundi:

चंद्रयान-3 (Chandrayaan-3) की लैंडिंग के अंतिम क्षणों के बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) ने जिले के केशवरायपाटन विधानसभा क्षेत्र के कोटा-बूंदी में खेल महोत्सव के फाइनल चरण का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अंतरिक्ष हो या खेल, हर क्षेत्र में युवाओं के सामर्थ्य पर भारत आगे होगा. केशवरायपाटन स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित समारोह में स्पीकर बिरला ने कहा कि दुनिया में भारत के वैज्ञानिकों ने अपने सामर्थ्य को प्रदर्शित किया है.

ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले युवा भी अपनी क्षमताओं से देश को गौरवान्वित कर रहे हैं. कोटा-बूंदी खेल महोत्सव भी एक ऐसा ही मंच है जो प्रतिभाओं को तलाशने और तराशने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. हमारा सपना है कि कोटा-बूंदी कि प्रतिभाएं आगे आएं और देश के लिए स्वर्णिम सफलताएं प्राप्त करें. हम खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के सभी अवसर उपलब्ध करवाएंगे.

ओम बिरला

लोकसभा अध्यक्ष व कोटा सांसद

केशवरायपाटन विधायक चंद्रकांता मेघवाल ने कहा कि कोटा-बूंदी खेल महोत्सव के आयोजन के लिए स्पीकर बिरला का साधुवाद दिया. उन्होंने कहा कि एक तरफ वैज्ञानिक चन्द्रमा के मैदान में हैं, वहीं दूसरी ओर युवा खेल मैदान में है. खेलों के आयोजन से ग्रामीण खिलाड़ियों को आगे बढ़ने और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने का मौका मिलेगा. इस अवसर पर प्रधान वीरेंद्र सिंह हाड़ा, गोपाल नागर, लोकेश बागड़ा, मुकेश जिंदल, रामसिंह चौधरी, महेंद्र शर्मा, पालिका उप चैयरमेन राजविंता गोचर, महावीर मीना, बुद्धिप्रकाश मीना, हनुमान पारेता, मनोज मालिक सहित बड़ी संख्या में प्रबुद्धजन उपस्थित रहे.

661etfg

खेल में रस्सी खींचती महिलाएं

खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम

फाइनल चरण के शुभारंभ के बाद क्रिकेट, कबड्डी और रस्साकशी के महिला और पुरूष वर्ग में खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया. जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी ने पूरी ताकत लगा दी. इधर, ग्रामीणों ने भी खिलाड़ियों की हौसला बढ़ाने में कोई कमी नहीं छोड़ी.

6eba8sho

खिलाड़ियों को सम्मानित करते ओम बिरला

खेल मैदान के विकास हेतु सांसद कोष से दिए 25 लाख रुपए

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने केशवरायपाटन स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में खेल मैदान के विकास के लिए सांसद कोष से 25 लाख रुपए देने की घोषणा की. बिरला ने कहा कि हम हर क्षेत्र में खेल सुविधाओं के सुदृढ़िकरण के लिए समर्पित हैं. इस खेल मैदान के विकास के लिए व्यापक कार्ययोजना तैयार की जाएगी.

विकास कार्यों का किया शिलान्यास

कार्यक्रम के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने केशवरायपाटन क्षेत्र में विभिन्न मदों में 3 करोड़ रुपए से अधिक के 22 कार्यों का शिलान्यास भी किया. इन कार्यों में खेल मैदान, स्कूल की चार दिवारी, मुक्तिधामों का विकास, ट्यूबवेल व टंकी निर्माण, सामुदायिक भवन, चार दीवारी निर्माण, टीम शेड निर्माण सहित विभिन्न प्रकार के विकास कार्य शामिल हैं. यह सभी कार्य जनता की मांग और उनकी अपेक्षा के अनुरूप करवाए जा रहे हैं.

htg4mkt8

क्रिकेट खेलते खिलाड़ी

स्वागत में उमड़े लोग

इससे पूर्व राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जाते समय रास्ते में जगह-जगह बिरला का फूल मालाओं से स्वागत किया, और केशवरायपाटन पहुंचने पर लोकसभा अध्यक्ष बिरला का स्वागत करने के लिए भाजपा पदाधिकारी, सामाजिक कार्यकर्ता और भारी संख्या में जनता उमड़ी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close