विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

Analysis: कांग्रेस ने यूं ही निर्दलीयों को नहीं दिया टिकट, पिछली बार इन्होंने ही जमानत करवा दी थी ज़ब्त

कांग्रेस ने दूसरी सूची में 5 निर्दलीय उम्मीदवारों को प्रत्याशी बनाया है. जिनमें संयम लोढ़ा और ओम प्रकाश हुड़ला का नाम शामिल है.

Read Time: 2 min
Analysis: कांग्रेस ने यूं ही निर्दलीयों को नहीं दिया टिकट, पिछली बार इन्होंने ही जमानत करवा दी थी ज़ब्त
अशोक गहलोत (फाइल फोटो )
JAIPUR:

कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव ( Rajasthan Assembly Elections 2023 ) के लिए रविवार को 43 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. कांग्रेस की सूची में 5 निर्दलीय विधायकों को प्रत्याशी बनाया गया है. ये वो सीटें हैं जहां इन्हीं निर्दलीयों ने कांग्रेस को बुरी तरह हराया था. 5 में से 4 सीटों पर पार्टी की जामनत ज़ब्त हो गई थी. निर्दलीयों को पार्टी सिंबल देने को कांग्रेस का स्मार्ट मूव माना जा रहा है.

इस बार कांग्रेस ने संयम लोढ़ा को उम्मीदवार बनाया है.पिछली बार सिटिंग MLA  होने के बावजूद कांग्रेस ने लोढ़ा का टिकट काट दिया था. लोढ़ा ने पार्टी से बग़ावत करके चुनाव लड़ा. पिछले चुनाव में सिरोही से कांग्रेस के जीवाराम आर्य उम्मीदवार थे, उन्हें 14 हजार 656 वोट मिले थे और उनकी जमानत जब्त हो गई थी. वे तीसरे नंबर पर रहे थे.

महुवा से कांग्रेस ने ओमप्रकाश हुड़ला को उम्मीदवार बनाया है. यहां पिछली बार कांग्रेस के प्रत्याशी अजय कुमार चौथे स्थान पर रहे थे और उन्हें 16452 मत मिले थे. उनकी भी ज़मानत ज़ब्त हो गई थी. 

दूदू से पार्टी ने बाबूलाल नागर को उम्मीदवार बनाया है. पिछले चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी रितेश बैरवा को 28 हजार 798 मत मिले थे. वे तीसरे स्थान पर रहे थे.  बस्सी से पार्टी ने लक्ष्मण मीणा को उम्मीदवार बनाया है. यहां पिछले चुनाव में दौलत सिंह मीणा प्रत्याशी थे. उन्हें 15629 वोट मिले थे और वे चौथे स्थान पर रहे. 

मारवाड़ सीट से पार्टी ने खुशवीर सिंह को उम्मीदवार बनाया है. यहां पिछली बार जसराम राठौड़ उम्मीदवार थे. वे 21 हजार 37 वोट के साथ तीसरे नंबर पर रहे थे और उनकी जमानत जब्त हो गई थी.

ये भी पढ़ें-  राजस्थान चुनावः कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, इन 43 उम्मीदवारों के नाम, देखें पूरी लिस्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close