विज्ञापन

रक्षाबंधन पर वसुंधरा अपने भाई माधवराव सिंधिया को याद कर हुईं भावुक, बचपन की तस्वीर शेयर कर...

Rajasthan: वसुंधरा राजे ने रक्षा बंधन पर अपने भाई श्रीमंत माधवराव सिंधिया को याद किया. उनके साथ बचपन की तस्वीर शेयर कर भावुक पोस्ट लिखी. 

रक्षाबंधन पर वसुंधरा अपने भाई माधवराव सिंधिया को याद कर हुईं भावुक, बचपन की तस्वीर शेयर कर...
वसुंधरा ने सोशल मीडिया 'X' पर अपने बड़े भाई श्रीमंत माधवराव सिंधिया के साथ रक्षाबंधन पर तस्वीर शेयर करकके आपने भाई को याद किया.

Rajasthan: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे ने रक्षा बंधन पर अपने भाई माधवराव सिंधिया के साथ बचपन की एक तस्वीर सोशल मीडिया 'X' पर शेयर की है. उन्होंने एक भावुक पोस्ट में लिखा है- "भाई-बहन के अटूट प्रेम और विश्वास के पावन पर्व रक्षाबंधन पर हर रक्षाबंधन की तरह आज भी दादा श्रीमंत माधवराव सिंधिया जी को याद कर मेरी आंखें भर आईं. मेरी स्मृतियों में आप सदैव जिंदा रहेंगे. भाई-बहन के अटूट प्रेम और विश्वास के पावन पर्व रक्षाबंधन की समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि यह पर्व सभी के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि लेकर आए."

सोशल मीडिया पर वसुंधरा को रक्षा बंधन की बधाई

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने वसुंधरा हो रक्षा बंधन की बधाई दी है.  यूजर @mdv_111 ने लिखा, "भाई-बहन के अटूट प्रेम और विश्वास के पावन पर्व रक्षाबंधन की आपको हार्दिक शुभकामनाएं." यूजर @RajendraDegara ने लिखा, "भाई-बहन के असीम स्नेह एवं अटूट रिश्ते के प्रतीक रक्षाबंधन के पावन पर्व की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं, इस सुअवसर पर मैं कामना करता हूं कि हर भाई-बहन के निश्चल प्रेम एवं अटूट विश्वास का यह अनमोल रिश्ता सदैव खुशियों से भरा रहे." यूजर @Dear_Ravi_Ji ने लिखा, "भाई-बहन के प्रेम, आस्था एवं अटूट विश्वास के पावन पर्व रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं."

कौन थे माधवराव सिंधिया 

माधवराव सिंधिया वसुंधरा राजे के बड़े भाई थे. वह ग्वालियर के महाराजा जीवाजीराव सिंधिया और विजयाराजे सिंधिया के बेटे थे. 2002 में एक विमान दुर्घटना में माधवराव सिंधिया की मौत हो गई थी.

जब राजशाही खत्म हुई तो माधव राव ने मध्य प्रदेश की गुना सीट से चुनाव लड़ा और 26 साल की उम्र में सांसद बने. वह कभी भी चुनाव  नहीं हारे. लगातार 9 बार लोकसभा सांसद रहे.

1984 में उन्होंने भाजपा के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी को ग्वालियर से चुनाव हराया. इसके बाद उनके बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विरासत संभाली.

वसुंधरा राजे की शादी धौलपुर राजघराने के महाराजा हेमंत सिंह के साथ हुई तो राजस्थान से जुड़ गईं. वसुंधरा 2 बार राजस्थान की मुख्यमंत्री बनीं. 

यह भी पढ़ें:  पीएम नरेंद्र मोदी की पाकिस्तानी बहन, जो 30 सालों से उन्हें बांध रही हैं राखी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Politics: मदन दिलावर की कांग्रेस को दो टूक, 'इनकी क्या औकात, चोरी की बाइक पर आए थे 'युवराज''
रक्षाबंधन पर वसुंधरा अपने भाई माधवराव सिंधिया को याद कर हुईं भावुक, बचपन की तस्वीर शेयर कर...
Ajmer all schools up to 12th standard closed due to heavy rain and flood alert rajasthan weather update
Next Article
अजमेर में भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट जारी, 12वीं तक सभी स्कूल बंद; प्रशासन का बड़ा फैसला
Close