विज्ञापन

आज से अस्पताल में OPD सेवाएं बंद, कोलकाता की घटना को लेकर हड़ताल पर डॉक्टर

आरएनटी मेडिकल कॉलेज, उदयपुर और एसएमएस मेडिकल कॉलेज, जयपुर में मंगलवार को ओपीडी, ओटी और वार्ड सहित सभी वैकल्पिक और गैर-आवश्यक सेवाएं ठप रहेंगी. 

आज से अस्पताल में OPD सेवाएं बंद, कोलकाता की घटना को लेकर हड़ताल पर डॉक्टर
आज से बंद रहेंगी OPD सेवाएं

Doctors Strike in Rajasthan: कोलकाता के लेडी डॉक्टर से रेप के बाद हत्या को लेकर पूरे देश में बवाल मचा हुआ. अब मेडिकल एसोसिएशन ने पूरे देश में कल से यानी मंगलवार से ओपीडी सेवाओं को ठप करने का ऐलान किया है. इस दौरान देशभर के अस्पताल में ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी. हालांकि, इस दौरान इमरजेंसी सेवाएं प्रभावित नहीं होगी. उदर राजस्थान के उदयपुर और जयपुर में भी रेजिडेंट्स डॉक्टर भी हड़ताल पर रहेंगे.

उदयपुर और जयपुर मेडिकल कॉलेज में सेवाएं ठप

उदयपुर और जयपुर के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने पत्र लिखकर मंगलवार से हड़ताल पर रहने का ऐलान किया है. आरएनटी मेडिकल कॉलेज, उदयपुर और एसएमएस मेडिकल कॉलेज, जयपुर में मंगलवार को ओपीडी, ओटी और वार्ड सहित सभी वैकल्पिक और गैर-आवश्यक सेवाएं ठप रहेंगी. 

हालांकि, इस दौरान गंभीर रूप से बीमार रोगियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी. जयपुर एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स ने चिट्टी लिखकर पारदर्शी जांच, जिम्मेदार अधिकारियों के इस्तीफे की मांग करते हुए पीड़ित परिवार को पर्याप्त मुआवजा दिलाने की मांग की. इसके साथ ही रेजिडेंट डॉक्टरों के सभी कार्यस्थलों पर सुरक्षा के उपायों की मांग की गई है.

मांग पूरी न होने तक जारी रहेगी हड़ताल

राज्य सरकार को राज्य के सभी मेडिकल कॉलेजों में ड्यूटी के लिए निर्धारित डॉक्टर ड्यूटी रूम, सीसीटीवी कैमरे और पर्याप्त सुरक्षा कर्मी उपलब्ध कराने चाहिए. चिट्टी में कहा गया कि  हम संबंधित अधिकारियों और सरकार से तत्काल और निर्णायक कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं. अन्यथा हमें अपना विरोध और भी तेज करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. एसोसिएशन की तरफ से मांग पूरी न होने तक वैकल्पिक सेवाओं को बंद रखने की घोषणा की गई है. 

मेडिकल एसोसिएशन ने भी किया बड़ा ऐलान

उधर कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के विरोध में ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन ने भी 13 अगस्त से देश भर में ओपीडी सेवाएं बंद करने का आह्वान किया है. बता दें कि ट्रेनी डॉक्टर की रेप और हत्या के मामले में सोमवार को अटॉप्सी रिपोर्ट सामने आई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रेनी डॉक्टर की गला घोंटकर हत्या की गई है. 31 साल की पोस्ट ग्रैजुएट ट्रेनी शहर के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में काम करती थी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेन्ट समिट से बढ़ेगा निवेश, बढ़ेंगे रोजगार के नए अवसर: CM भजनलाल
आज से अस्पताल में OPD सेवाएं बंद, कोलकाता की घटना को लेकर हड़ताल पर डॉक्टर
Rajasthan Bharatpur Minor Girl Rape case Accused Chowkidar arrested
Next Article
भरतपुर में हॉस्टल चौकीदार ने 12 साल की बच्ची का किया रेप, पुलिस ने पकड़ा
Close