विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में ऑपरेशन वज्र प्रहार अभियान दूसरे दिन 3696 गिरफ्तार, सबसे ज्यादा उदयपुर में हुई गिरफ्तारी

राजस्थान में ऑपरेशन वज्र प्रहार अभियान चलाया जा रहा है. 27 दिसंबर से शुरू हुए तीन दिवसीय अभियान में 28 दिसंबर को दूसरे दिन और भी ज्यादा गिरफ्तारी हुई है.

Read Time: 3 min
राजस्थान में ऑपरेशन वज्र प्रहार अभियान दूसरे दिन 3696 गिरफ्तार, सबसे ज्यादा उदयपुर में हुई गिरफ्तारी
राजस्थान में दूसरे दिन भी चला ऑपरेशन वज्र प्रहार अभियान.

Jaipur News: राजस्थान में अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए ऑपरेशन वज्र प्रहार अभियान (Operation Vajra Prahar Campaign) चलाया जा रहा है. 27 दिसंबर से शुरू हुए तीन दिवसीय अभियान में 28 दिसंबर को दूसरे दिन और भी ज्यादा गिरफ्तारी हुई है. जहां पहले दिन पूरे प्रदेश में 2872 गिरफ्तारी हुई थी. वहीं दूसरे दिन 3696 बदमाशों की गिरफ्तारी हुई है. अभियान के दूसरे दिन 8900 पुलिसकर्मियों की 2353 टीमों ने अपराधियों के 7912 ठिकानों पर दबिश देकर समग्र रूप से 3696 बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

दो दिनों में कुल 6568 बदमाश गिरफ्तार

महानिदेशक पुलिस  उमेश मिश्रा ने बताया कि अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध दिनेश एमएन की निगरानी में प्रदेश भर में यह कार्रवाई संचालित की गई. उन्होंने बताया कि सभी रेंज आईजी ने समस्त कार्रवाई की मॉनिटरिंग की एवं स्थानीय पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में फील्ड में पुलिस टीमों द्वारा कार्रवाई की गई. प्रदेश में की गई इस कार्रवाई में पुलिस ने दो दिनों में कुल 6568 बदमाशों को गिरफ्तार कर कुल 79 मुकदमे दर्ज किए गए हैं. 28 दिसंबर को कार्रवाई में 50 प्रकरण दर्ज किए गए हैं.

एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि दूसरे दिन अजमेर रेंज में समग्र रूप से 466, कोटा रेंज में 540, सीकर रेंज में 142, जोधपुर रेंज में 97, बीकानेर रेंज में 302, जयपुर रेंज में 387, पाली रेंज मे 222, भरतपुर रेंज में 303, बांसवाड़ा रेंज में 229, उदयपुर रेंज में 748, जयपुर आयुक्तालय में 212 और जोधपुर आयुक्तालय में समग्र रूप से 48 आपराधिक तत्वों की गिरफ्तारी की गई है.

Latest and Breaking News on NDTV

एडीजी ने जनाकराी दी है कि प्रदेश स्तर की इस कार्रवाई में सक्रिय आपराधिक गैंग के सदस्य तथा सोशल मीडिया पर उनके फॉलोवर्स के विरुद्ध कार्रवाई में 94 को गिरफ्तार किया गया व 400 हिस्ट्रीशीटर/हार्डकोर और इनामी अपराधी, 5 साल में आर्म्स एक्ट/एनडीपीएस एक्ट और फायरिंग की घटनाओं में चालनशुदा अपराधियों में से निरोधात्मक कार्रवाई में 637 अपराधी, 5 साल में आर्म्स एक्ट/एनडीपीएस एक्ट और फायरिंग की घटनाओं के दर्ज प्रकरणों में 21 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया.

पहले दिन गिरफ्तारी का आंकड़ा

Latest and Breaking News on NDTV

उन्होंने बताया कि भूमाफिया, शराब माफिया व संपत्ति संबंधी अपराधों में चालान शुदा अपराधियों में से प्रकरणों में 93 को एवं भूमाफिया, शराब माफिया व संपत्ति संबंधी अपराधों में चालान शुदा अपराधियों में से निरोधात्मक कार्रवाई में 1289 को गिरफ्तार किया गया। एडीजी ने बताया कि स्थाई वारंटी/ उद्घोषित अपराधी व 299 के प्रकरणों में 210 को, निरोधात्मक कार्रवाई में 3022, प्रकरणों में 489 को गिरफ्तार किया गया है. इस प्रकार गतिविधियों में लिप्त कुल 3696 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ेंः गोगामेड़ी हत्याकांड के शूटर रोहित राठौड़ की अवैध संपत्ति पर चला बुलडोजर, तोड़े गए अवैध मकान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close