विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 25, 2023

धौलपुर में मुस्लिम की हत्या के बाद आक्रोश, विरोध-प्रदर्शन के बाद प्रशासन को अल्टीमेटम

धौलपुर में एक मुस्लिम शख्स की हत्या के बाद लोगों का आक्रोश चरम पर है. युवक की हत्या बुधवार रात हुई, लेकिन पुलिस अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार करने में असफल रही है. ऐसे में आक्रोशित होकर लोग सड़कों पर उतर आए.

Read Time: 3 min
धौलपुर में मुस्लिम की हत्या के बाद आक्रोश, विरोध-प्रदर्शन के बाद प्रशासन को अल्टीमेटम
धौलपुर में हत्या के बाद विरोध-प्रदर्शन करते स्थानीय लोग.

राजस्थान के धौलपुर जिले में एक मुस्लिम शख्स की हत्या के बाद माहौल गरमा गया है. हत्यारों की गिरफ्तारी न होने से ग्रामीणों में आक्रोश है. लोगों ने सड़कों पर उतरकर विरोध-प्रदर्शन किया, साथ ही मुस्लिम समाज के एक प्रतिनिधिमंडल ने एसडीएम से मिलकर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है. मिली जानकारी के अनुसार धौलपुर के बाड़ी उपखंड के अलीगढ़ गांव में मुस्लिम शख्स की हत्या मामले ने तूल पकड़ लिया है. यहां बुधवार रात को निजामुद्दीन (40) पुत्र मुन्ना तेली की हत्या कर दी गई थी. जिसको लेकर समाज के लोगों ने हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रशासन को तीन दिन का अल्टीमेटम देते हुए धरना-प्रदर्शन और आमरण अनशन की चेतावनी दी है. 

चौराहे पर शव रख लोगों ने किया प्रदर्शन

शुक्रवार को मुस्लिम समाज के लोगों ने उपखंड अधिकारी यशवंत मीणा को ज्ञापन सौंपा है. लोगों ने आरोपी की जल्द गिरफ्तारी और पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने की मांग उठाई है. बता दें कि बुधवार रात को हत्यारों ने निजामुद्दीन के शव को उसके खेत में फूस के कूप के पास फेंक दिया था.

घटना के बाद गुरुवार की सुबह जैसे ही ग्रामीण और परिजनों को पता लगा, गांव में आक्रोश व्याप्त हो गया. इसके बाद बाड़ी शहर के हॉस्पिटल रोड चौराहे पर शव को रखकर ग्रामीणों और परिजनों सहित मुस्लिम समाज के लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया था और पुलिस एवं प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई. इस दौरान आस-पास के बाजार को भी बंद कराया गया. 
 

करीब 3 घंटे चले विरोध-प्रदर्शन के बाद मौके पर पहुंचे वरीय पुलिस अधिकारियों के समझाने पर लोग शांत हुए थे. इसके बाद शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया. जिसके बाद परिजनों ने मृतक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया.


SDM ने ली बैठक तुरंत कार्यवाही के दिए निर्देश

घटना के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए बाड़ी एसडीएम यशवंत मीणा ने बाड़ी, सैपऊ सर्किल के पुलिस अधिकारियों की बैठक ली. जिसमें घटना को लेकर तत्परता से कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इस दौरान बाड़ी सीओ महेंद्र सिंह, सैपऊ सीओ बाबूलाल मीणा,बाड़ी कोतवाली एसएचओ लक्ष्मण सिंह, कंचनपुर एसएचओ योगेंद्र शर्मा के साथ तमाम अधिकारी मौजूद रहे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close