विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: पाकिस्तानी तस्करों ने ड्रोन से गिराए हेरोइन के 6 पैकेट, अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों की कीमत

एसपी गौरव यादव ने बताया कि मटीली राठान थाना क्षेत्र में सीमावर्ती गांव दौलतपुरा से कुछ ही दूरी पर पाकिस्तान सीमा के निकट चक एक क्यू में कश्मीर सिंह नामक एक किसान के खेत में किसान को कार्य करते समय 6 पैकेट दिखाई दिए. किसान ने तुरंत ही बीएसएफ के अधिकारियों को इसकी सूचना दी.

Read Time: 3 min
Rajasthan: पाकिस्तानी तस्करों ने ड्रोन से गिराए हेरोइन के 6 पैकेट, अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों की कीमत
खेत में मिले हीरोइन के पैकेट

Sri Ganganagar News: पाकिस्तानी तस्कर भारतीय सीमा में लगातार मादक पदार्थो की तस्करी की कोशिश करते हैं. सोमवार को भी श्रीगंगानगर जिले में मटीली राठान थाना इलाके में एक खेत में छह पैकेट बरामद हुए, जिनमें हेरोइन मिली है. इसके बाद पुलिस और बीएसएफ और अलर्ट मोड पर है. सोमवार को अनूपगढ़ जिले के घड़साना इलाके में भी एक पैकेट हेरोइन बरामद हुआ था. बरामद हुई हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों की कीमत है.

भारत सीमा से डेढ़ किलोमीटर अंदर मिले पैकेट 

एसपी गौरव यादव ने बताया कि मटीली राठान थाना क्षेत्र में सीमावर्ती गांव दौलतपुरा से कुछ ही दूरी पर पाकिस्तान सीमा के निकट चक एक क्यू में कश्मीर सिंह नामक एक किसान के खेत में किसान को कार्य करते समय 6 पैकेट दिखाई दिए. किसान ने तुरंत ही बीएसएफ के अधिकारियों को इसकी सूचना दी. बीएसएफ के अधिकारी और जवानों ने तुरंत ही मौके पर पहुंचकर पैकेट अपने कब्जे में ले लिए. सूत्रों के मुताबिक 6 पैकेट में लगभग साढ़े तीन किलो हेरोइन होने की आशंका है. सूचना पाकर श्रीगंगानगर से बीएसएफ सेक्टर मुख्यालय से वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए. पैकेट मिलने की सूचना बीएसएफ की ओर से तुरंत पुलिस को दी गई. 

भारत में मौजूद तस्करों की तलाश में नाका बंदी 

पुलिस ने गांव दौलतपुरा तथा इसके आसपास के गांवों से होकर निकलने वाले मार्गों पर संदिग्ध तस्करों को पकड़ने के लिए नाकाबंदी की. खुफिया एजेंसी के गुप्तचर दौलतपुरा और उसके आसपास के गांव ढाणियों में दो-तीन दिनों में बाहर से आए लोगों के बारे में जानकारियां जुटा रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि अभी कोई अंदाजा नहीं है कि पाकिस्तानी तस्करों ने ड्रोन के द्वारा यह पैकेट कब गिराए गए. संभावना जताई जा रही है कि यह पैकेट रात के समय गिराए गए हैं. इन पैकेट को उठाने के लिए इसी इलाके में संदिग्ध भारतीय तस्करों के भी होने की आशंका व्यक्त की जा रही है. इन तस्करों का कोई ना कोई इस इलाके में स्थानीय संपर्क का व्यक्ति भी होने का अनुमान लगाया जा रहा है इसके बारे में गुप्तचर जानकारी जुटाने में लगे हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close