विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 18, 2023

चुनाव के लिए स्कूल का अधिग्रहण, पढ़ाई बाधित होने की बात पर अभिभावकों का विरोध

राजस्थान में चुनाव के लिए स्कूलों का अधिग्रहण शुरू हो गया है. जहां चुनाव के दौरान EVM मशीन, वीवीपीईटी मशीन को स्टोर किया जाएगा. लेकिन डीडवाना में चयनित एक स्कूल के कारण परिजनों में आक्रोश है. वो चुनाव के कारण स्कूल को बंद किए जाने के फैसले का विरोध कर रहे हैं.

Read Time: 2 min
चुनाव के लिए स्कूल का अधिग्रहण, पढ़ाई बाधित होने की बात पर अभिभावकों का विरोध
स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल डीडवाना
डीडवाना:

नवगठित डीडवाना जिले में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल को चुनाव प्रक्रिया के लिए अधिगृहित किया गया है. इस फैसले का स्कूल के अभिभावकों ने विरोध जताया है. अभिभावकों का कहना है कि इस स्कूल में 460 बच्चों में से बालिकाओं की संख्या 60 प्रतिशत से अधिक है. स्कूल के अधिग्रहण से विद्यार्थियों का अध्ययन बाधित होगा. इसके अलावा, स्कूल में चुनाव प्रक्रिया के दौरान होने वाली भीड़ से छात्राओं की सुरक्षा को भी खतरा है.

अभिभावकों ने कलेक्टर की मांग

अभिभावकों ने जिला कलेक्टर से स्कूल को नियमित संचालित करने की मांग की है. जिला कलेक्टर ने अभिभावकों को चुनाव आयोग के निर्देशों के बारे में जानकारी दी और कहा कि चुनाव प्रक्रिया में अचानक बदलाव संभव नहीं है. इसलिए फिलहाल इसी स्कूल से चुनाव प्रक्रिया संचालित होगी.

Latest and Breaking News on NDTV

क्या है पूरा मामला?

नवगठित डीडवाना जिले में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके तहत जिला मुख्यालय स्थित स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल को पांच विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम मशीन, वीवीपीईटी मशीन को स्टोर करने और पोलिंग पार्टीयो की रवानगी के लिए अधिगृहित किया गया है. जिसके चलते मॉडल स्कूल में लगभग एक सप्ताह का अवकाश रखा जाएगा.

अभिभावकों का विरोध

स्कूल के अधिग्रहण के बाद अभिभावकों ने विरोध जताना शुरू कर दिया है. अभिभावकों का कहना है कि इस स्कूल में 460 बच्चों में से बालिकाओं की संख्या 60 प्रतिशत से अधिक है. स्कूल के अधिग्रहण से विद्यार्थियों का अध्ययन बाधित होगा. इसके अलावा, स्कूल में चुनाव प्रक्रिया के दौरान होने वाली भीड़ से छात्राओं की सुरक्षा को भी खतरा है.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस के परम्परागत वोट बैंक पर बीजेपी लगा चुकी हैं सेंध?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close