विज्ञापन
Story ProgressBack

मेवात के 20 गांवों की पंचायत ने लिया फैसला, गौ तस्करों और ऑनलाइन ठगों पर लगेगा 1 लाख रुपए का जुर्माना

Campaign against Cow Smugglers & Online fraudsters: मेवात महापंचायत में गौ तस्करी और ऑनलाइन धोखाधड़ी जैसे अपराध पर अंकुश लगाने और ऐसे अपराधियों पर निगरानी रखने के लिए कमेटी बनाई गई है, जो गांव-गांव जा जाकर महापंचायत में लिए गए निर्णय के बारे में लोगों को अवगत कराएगी.

मेवात के 20 गांवों की पंचायत ने लिया फैसला, गौ तस्करों और ऑनलाइन ठगों पर लगेगा 1 लाख रुपए का जुर्माना
पंचायत में मौजूद लोग

Mewat Panchayat: मेवात क्षेत्र में फैली बुराइयों पर अंकुश लगाने के लिए 20 गांव के लोगों ने मिलकर रविवार को महापंचायत का आयोजन किया. महापंचायत में गौ तस्करी, गौ मांस बिक्री,ऑनलाइन ठगी (Online Fraud On Mewat) जुआ सट्टा, शराब ,महिलाओं के अश्लील वीडियो फोटो वायरल करने वाले लोगों के खिलाफ समाज स्तर पर ही दंडित करने का निर्णय लिया गया है.

मेवात महापंचायत में गौ तस्करी और ऑनलाइन धोखाधड़ी जैसे अपराध पर अंकुश लगाने और ऐसे अपराधियों पर निगरानी रखने के लिए कमेटी बनाई गई है, जो गांव-गांव जा जाकर महापंचायत में लिए गए निर्णय के बारे में लोगों को अवगत कराएगी.

लाड़मका गांव में हुई 20 गांव की महापंचायत 

डीग जिले के लाडमका गांव के सरपंच अब्बू ने कहा कि मेवात क्षेत्र पहले भलाई के लिए जाना जाता था, लेकिन कुछ सालों में यहां गौ तस्करी, गौ मांस बिक्री,ऑनलाइन ठगी, जुआ सट्टा, शराब ,महिलाओं के अश्लील वीडियो फोटो वायरल करने की बुराइयां पनप गई हैं. जिससे हमारा क्षेत्र बदनाम हो गया है. इन्हीं बुराइयों को खत्म करने के लिए उनकी अध्यक्षता में गोपालगढ़ थाने के गांव आंधवाड़ी 20 गांव की महापंचायत आयोजित की गई.

11 हजार से एक लाख रुपए जुर्माने का प्रावधान 

महा पंचायत में सर्व समाज ने निर्णय लेते हुए गौ तस्करी और गौ मांस बिक्री करने वाले पर 1 लाख रुपए जुर्माना और गौ मांस खरीदने वाले पर 10 हजार रुपए का जुर्माना का प्रावधान किया है. साथ ही क्षेत्र में प्रतिबंधित नशा करने वाले युवा, महिलाओं के अश्लील फोटो और वीडियो वायरल करने वाले पर 11 हजार रूपए का जुर्माना निर्धारित किया गया है.

महापंचायत में लिए गए निर्णय के मुताबिक क्षेत्र में बुराइयों में शामिल व्यक्ति की सूचना गांव के मुख्य लोगों को देने वाले व्यक्ति को 11 हजार रुपए का ईनाम दिया जाएगा, आरोपी को पुलिस के हवाले किया जाएगा.

महापंचायत में ऑनलाइन ठगों को सख्त चेतावनी

महापंचायत में ऑनलाइन ठगों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा गया है कि ऑनलाइन ठगी की घटनाओं को छोड़ दें वरना गांव के लोग उन्हें प्रशासन के हवाले करेंगे. इन बुराइयों के खिलाफ मेवात के गांव लाडमका में जल्द ही एक बड़ी महापंचायत आयोजित की जाएगी, जिसमें मेवात के सभी गांव के लोग शामिल होंगे.

मेवात क्षेत्र में मुख्य लोगों के द्वारा प्रतिदिन गांव-गांव में छोटी-छोटी सभा कर गौ तस्करी और ऑनलाइन फ्रॉड से जुड़े अपराधों में जुड़े युवाओं को जागरूक किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- सादुलशहर में सुबह-सुबह बड़ा हादसा, दो बाइक आमने-सामने भिड़ीं, एक शख्स की मौके पर ही मौत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: विधायक हरीश चौधरी ने अपने खून से सीएम को लिखी चिट्ठी, सरकार से की बड़ी मांग
मेवात के 20 गांवों की पंचायत ने लिया फैसला, गौ तस्करों और ऑनलाइन ठगों पर लगेगा 1 लाख रुपए का जुर्माना
6 killed and 10 injured in a horrific accident on Ahmedabad-Vadodara highway, mostly passengers from Rajasthan involved.
Next Article
अहमदाबाद-वडोदरा हाईवे पर भीषण हादसे में 6 की मौत और 10 घायल, ज्यादातर राजस्थान के यात्री हैं शामिल
Close
;