विज्ञापन
Story ProgressBack

जैसलमेर के SP की लोगों ने पारंपरिक अंदाज में की विदाई, घोड़े पर बैठाकर उतारी नजर

सिर पर जैसलमेरी साफा, गले में फूल की मालाएं पहनाकर घोड़े पर सवार करके IPS विकास सांगवान का स्वागत किया गया. नजर उतारकर अनूठे अंदाज में एसपी की विदाई हुई.

Read Time: 3 mins
जैसलमेर के SP की लोगों ने पारंपरिक अंदाज में की विदाई, घोड़े पर बैठाकर उतारी नजर
जैसलमेर के SP विकास सांगवान की विदाई

Rajasthan News: सरकार बदलने का साथ ही तबादलों का दौर शुरु होना आम बात है. ऐसे में कुछ अधिकारी अपने काम करने के अंदाज के साथ-साथ पब्लिक और स्टॉफ से जुड़ाव के कारण सबके दिलों में जगह बना लेते है. जब ऐसे अधिकारी का तबादला होता है तब हर कोई एकबारगी मायुस हो जाता है. आज हम ऐसे ही एक अधिकारी की बात कर रहे है, जिसके तबादले की खबर ने जितना मायूस किया, उनके स्टॉफ उनकी विदाई को उतनी ही यादकर बना दिया. जैसलमेर में भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी का तबादला होने पर कुछ ऐसी तस्वीरे सामने आईं हैं, जिसने सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि क्या किसी अधिकारी के लिए कर्मचारियों के दिल में इतनी प्यार और इज्जत हो सकती है. इस विदाई में जैसलमेर के एसपी विकास सांगवान जैसलमेरी साफा पहने घोड़ी पर चढ़े हुए थे जैसे मानों दूल्हा हो और साथ चल पुलिसकर्मी मानों बराती. 

घोड़े पर बैठाकर लोगों ने उतारी नजर

इस विदाई को देखकर ऐसा लग रहा था कि किसी अफसर का तबादला नहीं, बल्कि उसकी बारात निकाली जा रही है. आईपीएस अफसर की इस विदाई का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है. पुलिस अधीक्षक कार्यालय के परिसर में जहां कप्तान साहब की गाड़ी खड़ी रहती थी, वहां एक घोड़ा खड़ा किया गया. कप्तान विकास सांगवान के बाहर आते ही ढ़ोल नगाड़े बजने लगे और सभी के चेहरों पर खुशी साफ दिखाई दे रही थी. सिर पर जैसलमेरी साफा, गले में फूल की माला और कंधो पर पट्टू ओढ़े साहब को घोड़े पर बिठा दिया गया. वहां मौजूद लोगों ने सांगवान की नजर उतारते हुए घोड़ा चला रहे व्यक्ति को शगुन के रूपये दिए.

इन कामों की लोगों ने की तारीफ

एसपी सांगवान के तबादले के दिन से ही सोशल मीडिया पर जैसलमेर की जनता द्वारा हनुमानगढ़ के वाशिंदों को किस्मत वाला बताया जा रहा है. जिसकी वजह है आईपीएस सांगवान के काम करने के तरीका, जिससे जैसलमेर के लोग खासे प्रभावित थे. शराब के ठेकों को समय पर बंद करवाना हो या वर्षो से बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था एकाएक सुधा लाना हो या नशे के सौदागरों और अवैध हथियार रखने वालो पर कार्यवाही या फिर विधानसभा चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करते हुए अवैध नकदी पर लगाम लगाना. उनके द्वारा किए गए सभी कामों की जैसलमेर के वाशिंदों ने तारीफ की.

आपको बता दें कि शुक्रवार शाम आई IPS अधिकारियों की तबादला सूची में आईपीएस विकास सांगवान का तबादला जैसलमेर से हनुमानगढ़ कर दिया गया है, वहीं एसपी साइबर क्राइम, पुलिस मुख्यालय जयपुर सुधीर चौधरी को जैसलमेर एसपी लगाया गया है.

ये भी पढ़ें- अजमेर के एसपी की लोगों ने की अनोखी विदाई, कुर्सी सहित उठाया कंधे पर, वीडियो वायरल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: हरीश चौधरी की कविता से क्यों हुआ विवाद? विरोध करने सत्ता पक्ष के साथ खड़े हो गए रविंद्र सिंह भाटी
जैसलमेर के SP की लोगों ने पारंपरिक अंदाज में की विदाई, घोड़े पर बैठाकर उतारी नजर
Dummy candidates caught in 10th-12th open examination, were giving exam in place of Sarpanches in Barmer Rajasthan
Next Article
अब 10वीं-12वीं की ओपन परीक्षा में भी पकड़े गए डमी कैंडिडेट, सरपंचों के बदले दे रहे थे परीक्षा
Close
;