विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के इस जिले में पेय जल और सड़क की समस्या को लेकर लोगों का फूटा गुस्सा, 8 महीने से बंद है निर्माण कार्य

सीकर में  पेयजल की समस्या से त्रस्त लोगों में जलदाय विभाग व प्रशासन के खिलाफ जमकर आक्रोश नजर आ रहा है. स्थानीय लोग यहां बड़े प्रदर्शन की योजना बना रहे हैं.

Read Time: 4 mins
राजस्थान के इस जिले में पेय जल और सड़क की समस्या को लेकर लोगों का फूटा गुस्सा, 8 महीने से बंद है निर्माण कार्य

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के बाद सरकार लगातार पेयजल समस्या को खत्म करने की बात कर रही है. वहीं लोकसभा चुनाव 2024 में स्थानीय लोगों को बार-बार पेयजल समस्या दूर करने को लेकर वादा किया जा रहा है. लेकिन राजस्थान में नई सरकार बनने के बाद एक बार फिर कई जिलों में पेय जल समस्या दूर नहीं हुई है. जबकि लोकसभा चुनाव को लेकर सत्ता पक्ष के नेता पेय जल समस्या को दूर करने को ही मुद्दा बनाकर लोगों के पास गए. वहीं राजस्थान में गर्मियां रफ्तार पकड़ रही है. वहीं सीकर में तेज गर्मी का मौसम शुरू होते ही पेयजल की समस्या उत्पन्न हो रहा है और लोग अब त्रस्त हो चुके हैं.

सीकर में  पेयजल की समस्या से त्रस्त लोगों में जलदाय विभाग व प्रशासन के खिलाफ जमकर आक्रोश नजर आ रहा है. तो वही अब दूसरी तरफ शहर के कंवरपुरा रोड व पालवास रोड के लोगों में टूटी सड़क, अधूरे नाला निर्माण, चौपट सफाई व्यवस्था और खुले पड़े नालों को लेकर जिला प्रसासन व निर्माण एजेंसियों के खिलाफ लगातार गुस्सा बढ़ता जा रहा है.

8 महीने से जिले में बंद पड़ा है निर्माण कार्य

सीकर में रहने वाले लोगों का कहना है कि शहर में निर्माण एजेंसियां काम शुरू कर के उसे पूरा करना भूल गई है. 8-8 महीने गुजर जाते है और जिम्मेदार विभागीय अधिकारी उस काम की मोनिटरिंग तक नहीं करते. ऐसे में पहले किये गये आधे अधूरे काम की भी गुणवत्ता कहां तक रह जाती है. ऐसा ही एक मामला है सीकर शहर के वार्ड नम्बर 21 में सामने आया है. यहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि करीब 8 महीने पहले सड़क और नाली निर्माण का कार्य शुरू हुआ था, जो बीच में ही रूक गया. पिछले 8 महीने से निर्माण कार्य बंद पड़ा है, जिसके कारण लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.  इस काम को फिर से शुरू कराने की मांग को लेकर कई बार संबंधित विभाग के अधिकारियों और जिम्मेदार लोगों को भी अवगत करवाया. लेकिन आज तक समस्या का समाधान नहीं हुआ जिसके चलते वार्डवासियों को प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

वार्ड के लोग करेंगे बड़ा प्रदर्शन

शहर के वार्ड नं. 21 के पार्षद प्रतिनिधि शंकरलाल सांखला ने बताया कि वार्ड में कंवरपुरा रोड, महंतो की कोठी से बाईपास तक सड़क और नाली का निर्माण कार्य 8 महीने पहले शुरू किया गया था. पिछले 8 महीने से यह काम बंद पड़ा है. वार्ड में नालियां ओवरफ्लो होने के कारण नाली का गंदा पानी बाहर आ जाता है. जिससे पूरा मोहल्ला बदबू से परेशान है. इसके साथ ही इलाके की मुख्य सड़क का नवीनीकरण कार्य आज तक पूरा नहीं हुआ. कच्ची सड़क से लोगों को आने-जाने में अनेक समस्याएं होती है. वही दुकानदार व आमजन मिट्टी और रफ़्फ़ी से भी काफी परेशान है. मोहल्ले वासियों ने प्रदर्शन करते हुए प्रशासन को चेताया है कि अगर आने वाले दिनों में निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया तो वार्डवासी बड़ा प्रदर्शन करेंगे. जिसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी. प्रदर्शन के दौरान वार्ड नंबर 21 के पार्षद प्रतिनिधि शंकरलाल सांखला, महेश कुमार सैनी, बाबूलाल सैनी, राहुल सैनी, जतिन कुमार सांखला, नरेंद्र रेबारी, अनिल सैनी, सुशील करोडीया, रतन लाल कुमावत, कैलाश मीणा, रामनिवास मीणा, रमेश मीणा, पार्षद सावित्री देवी, बुली देवी सैनी, निर्मला देवी, पार्वती देवी सहित बड़ी संख्या में वार्डवासी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंः आंगनबाड़ी केंद्र पर मिली खामियों के बाद इस जिले में मचा हड़कंप, 6 अधिकारियों को नोटिस एक कार्यकर्ता सस्पेंड

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दो दिवसीय दौरे पर जैसलमेर पहुंचे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, तनोट मंदिर में पूजा के बाद करेंगे भारत-पाक सीमा का निरीक्षण
राजस्थान के इस जिले में पेय जल और सड़क की समस्या को लेकर लोगों का फूटा गुस्सा, 8 महीने से बंद है निर्माण कार्य
Jaipur: Fake jewelery worth Rs 6 crore sold to foreign woman, lookout notice issued against father and son
Next Article
Rajasthan: इंस्टाग्राम बिजनेस से विदेशी महिला को बेच दी 6 करोड़ की नकली ज्वेलरी, जयपुर के व्यापारी का लुकआउट नोटिस जारी
Close
;