विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

कैप्टन से मेजर बनेंगे पायलट, चुनावी सरगर्मियों के बीच सचिन पायलट पहनेंगे नई वर्दी!

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी हुई है. राजस्थान के दोनों प्रमुख दल क्रमशः कांग्रेस और भाजपा चुनावी तैयारियों में व्यस्त हैं, ऐसे में सचिन पायलट सेना में कैप्टन पद से मेजर बनने की तैयारी कर रहे हैं.

Read Time: 2 min
कैप्टन से मेजर बनेंगे पायलट, चुनावी सरगर्मियों के बीच सचिन पायलट पहनेंगे नई वर्दी!
अपने सैन्य साथियों के साथ खड़े सचिन पायलट

कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट अब कैप्टन से अब मेजर बनने जा रहै है. पायलट अभी टेरिटोरियल आर्मी में मेजर है, जल्द ही वो नई दिल्ली कैंटोनमेंट हेड क्वार्टर में कैप्टन से मेजर में प्रमोशन के लिए पार्ट-B प्रमोशन एक्जाम में बैठने जा रहे हैं.

अगर पायलट इस एग्जाम को क्वालीफाई करते हैं, तो जल्द ही वो कैप्टन से मेजर प्रमोट कर दिए जाएंगे. सोमवार को सचिन पायलट राजधानी दिल्ली में थे, जहां उन्होंने अपने साथी सैन्य अफसरों के साथ फोटो खिंचवाए हैं.

गौरतलब है राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी हुई है. राजस्थान के दोनों प्रमुख दल क्रमशः कांग्रेस और भाजपा चुनावी तैयारियों में व्यस्त हैं, ऐसे में सचिन पायलट टेरिटोरियल आर्मी में कैप्टन पद से मेजर बनने की तैयारी कर रहे हैं. अपने सैन्य अफसरों के सेना की वर्दी में नमूदार हुई सचिन पायलट की तस्वीर खूब सुर्खियां बंटोर रही हैं. 

टेरिटोरियल आर्मी में कैप्टन पद पर हैं सचिन पायलट

टेरिटोरियल आर्मी में कैप्टन पद पर हैं सचिन पायलट

टोंक से विधायक सचिन पायलट आगामी विधानसभा चुनाव में एक बार फिर टोंक से ताल ठोंकने का ऐलान कर चुके हैं. इस बार टोंक में सचिन पायलट को कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. भाजपा ने टोंक जिला प्रभारी के रूप में दिल्ली बीजेपी सांसद और हमबिरादर रमेश बिधूड़ी को भाजपा की जमीन तैयार करने का जिम्मा सौंपा है.

उल्लेखनीय है सोमवार को चंद्रेशखर आजाद उर्फ रावण ने शोहेब खान को आजाद समाज पार्टी का प्रत्याशी बनाया है, जबकि एसडीपीआई और एआईएमआईएम ने भी टोंक से अपने प्रत्याशी सचिन पायलट के सामने उतारने की घोषणा कर चुकी है. 

ये भी पढ़ें-Explainer: राजस्थानियों को तीखा और मीठा दोनों पसंद है, स्वादानुसार वोट करेगी!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close