विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 02, 2023

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में किसके चेहरे पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी BJP? पीएम मोदी ने दिया जवाब

पिछले 8 दिन में दूसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के दौरे पर आए थे. इस बार उन्होंने जनसभा करने के लिए मेवाड़ को चुना था. करीब 40 मिनट तक पीएम ने चित्तौड़गढ़ की जनता के सामने अपनी बात रखी.

Read Time: 4 min
Rajasthan Election 2023: राजस्थान में किसके चेहरे पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी BJP? पीएम मोदी ने दिया जवाब
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव दहलीज पर हैं. जल्द ही चुनाव आयोग की तरफ से तारीखों का ऐलान भी होने वाला है. लेकिन अभी तक भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान में अपने मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान नहीं किया है. इस कारण प्रदेश में कई दिग्गज नेताओं को भावी सीएम के रूप में देखा जाने लगा है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को चित्तौड़गढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राजस्थान में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर उठने वाली हर अटकलों पर विराम लगा दिया है.

'हमारा उम्मीदवार कमल है'

करीब 40 मिनट तक अपने भाषण में प्रदेश की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधने के बाद पीएम मोदी ने अंत में बड़ा सियासी संकेत देते कहा, 'इस चुनाव में हमारा एक ही चेहरा है, और वो है 'कमल'. इस कमल को ही भारी बहुमत से जिताना है. हम इस कमल के नेतृत्व में, कमल के निशान से, राजस्थान का भाग्य भी तेज गति से आगे बढ़ाएंगे. हमारी उम्मीद कमल है, हमारा उम्मीदवार कमल है. हम कमल खिलाएंगे. भाजपा को जिताएंगे. इसी लक्ष्य के साथ हम सभी को एकजुट होकर निकलना है.'

मंच पर मौजूद थे दिग्गज नेता

जिस वक्त पीएम मोदी ने ये संकेत दिए, उस वक्त मंच पर राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, सांसद दीया कुमारी, सांसद और प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ उपस्थित थे. एक शब्द में कहें तो राजस्थान के भावी सीएम के रूप में जिन दिग्गज नेताओं को देखा जा रहा है, वे सभी उस वक्त मंच पर ही मौजूद थे. आपको बता दें कि राजस्थान की सत्ता के गलियारों में अटकलें है कि भारतीय जनता पार्टी वसुंधरा राजे को जगह दीया कुमारी को अपलिफ्ट कर सकती है.

39 नामों पर बन गई सहमति

रविवार रात दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई है, जिसमें राजस्थान की 65 विधानसभा सीटों पर चर्चा की गई. बताया जा रहा है कि इनमें से 39 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम सर्वसम्मति से तय हो गए हैं. हालांकि अभी तक नामों की घोषणा नहीं हुई है. लेकिन पार्टी की तरफ से जल्द ही लिस्ट जारी होने की बात कही जा रही है. करीब 3 घंटे तक प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में हुई इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित सीईसी के अन्य सदस्य मौजूद रहे. इनके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, गजेन्द्र सिंह शेखावत, राजस्थान के लिए भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, प्रभारी अरुण सिंह और राज्य इकाई के प्रमुख सीपी जोशी भी चुनावी मंथन के लिए बैठक में मौजूद रहे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close