विज्ञापन
Story ProgressBack

अंतरिम बजट पर पीएम मोदी की पहली प्रतिक्रिया, बोले, 'यह बजट देश के भविष्य के निर्माण का बजट है'

Interim Budget 2024–25: रूवार को संसद में पेश हुए अंतरिम बजट को देश के भविष्य निर्माण का बजट बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि  यह बजट विकसित भारत के चार स्तंभ- युवा, गरीब, महिला, किसान सभी को सशक्त करेगा.

Read Time: 2 min
अंतरिम बजट पर पीएम मोदी की पहली प्रतिक्रिया, बोले, 'यह बजट देश के भविष्य के निर्माण का बजट है'
अंतिम बजट पर प्रधानमंत्री मोदी की पहली प्रतिक्रिया

First Reaction Of PM Modi On Interim Budget 2024:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए अंतरिम बजट 2024-25 को ऐतिहासिक करार दिया है. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के अंतरिम बजट के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने देश को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अंतरिम बजट की तारीफ करते हुए कहा कि आज का यह बजट अंतरिम बजट तो है ही, लेकिन यह समावेशी और इनोवेटिव भी है. 

गुरूवार को संसद में पेश हुए अंतरिम बजट को देश के भविष्य निर्माण का बजट बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि  यह बजट विकसित भारत के चार स्तंभ- युवा, गरीब, महिला, किसान सभी को सशक्त करेगा. 

संसद में वित्त मंत्री द्वारा मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के अंतरिम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह बजट युवा भारत की युवा आकांक्षाओं को प्रतिबिंब करता है. बजट के भीतर दो महत्वपूर्ण फैसले किए गए हैं. उन्होंने कहा कि अनुसंधान और नवाचार के लिए 1 लाख करोड़ रुपये के फंड का ऐलान किया गया है. 

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि आज के बजट में किसानों के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण और बड़े फैसले लिए गए हैं. NANO DAP का उपयोग, पशुओं के लिए नई योजनाएं, PM मत्स्य संपदा योजना के विस्तार और आत्मनिर्भर ऑयल सीड अभियान से किसानों की इनकम बढ़ेगी और खर्च कम होगा.

ये भी पढ़ें-आयुष्मान भारत योजना के दायरे में लाई जाएंगी आशा वर्कर्स, 10 लाख से अधिक लाभार्थियों को मिलेगा लाभ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close