विज्ञापन
Story ProgressBack

चुनाव में जीत के बाद PM मोदी का तीन दिवसीय राजस्थान दौरा, अमित शाह भी रहेंगे साथ; देश भर के DG-IG को करेंगे संबोधित

राजस्थान विधानसभा चुनाव भाजपा को मिली जीत के बाद यह पीएम मोदी और अमित शाह की दूसरा राजस्थान दौरा होगा. इससे पहले 15 दिसंबर को ये दोनों मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे थे.  

Read Time: 4 min
चुनाव में जीत के बाद PM मोदी का तीन दिवसीय राजस्थान दौरा, अमित शाह भी रहेंगे साथ; देश भर के DG-IG को करेंगे संबोधित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह.

PM Modi Rajasthan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए साल के पहले सप्ताह में ही राजस्थान के दौरे पर आ रहे हैं. पीएम मोदी का यह तीन दिवसीय दौरा है. जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी उनके साथ मौजूद रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह देश भर से पहुंचे वरीय पुलिस अधिकारियों के कॉफ्रेंस को भी संबोधित करेंगे. साथ ही लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा पदाधिकारियों के साथ मंथन कर सकते हैं. राजस्थान विधानसभा चुनाव भाजपा को मिली जीत के बाद यह पीएम मोदी और अमित शाह की दूसरा राजस्थान दौरा होगा. इससे पहले 15 दिसंबर को ये दोनों मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे थे.  

जयपुर में देश भर के डीजी-आईजी का कॉफ्रेंस

दरअसल जयपुर स्थित राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में देश भर में डीजी-आईजी का कॉफ्रेंस होना है. इस कॉफ्रेंस में देश के 28 राज्यों के डीजी-आईजी और 8 केन्द्र शासित प्रदेशों के आईजी शामिल होंगे. डीजी-आईजी सम्मेलन में भारत के गृह मंत्री अमित शाह 3 दिन तक शामिल होंगे. वह 5 से 7 जनवरी तक जयपुर में रहकर इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 6-7 जनवरी को जयपुर में रहेंगे. हालांकि पीएम मोदी भी 5 जनवरी को शाम में जयपुर पहुंच जाएंगे. 

पीएम मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा टाईट

पीएम और गृहमंत्री के दौरे को लेकर जयपुर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. एसपीजी के अधिकारी जयपुर में सुरक्षा इंतजाम पहले ही चेक कर चुके हैं. सम्मेलन में अमित शाह मुख्य अतिथि रहेंगे, जबकि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल कार्यक्रम की अध्यक्षता कर सकते हैं. मिली जानकारी के अनुसार 150 से अधिक सरकारी अधिकारियों के लिए विधानसभा के पास बने विधायक क्वार्टरों में इंतजाम किया गया है. 

5 जनवरी की शाम जयपुर पहुंचेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी शुक्रवार पांच जनवरी को शाम पौने छह बजे जयपुर पहुंचेंगे. वो रात को राजभवन में रुकेंगे. शनिवार छह जनवरी सुबह आठ बज कर 20 मिनट से डीजीपी और आईजीपी कॉंफ्रेंस में हिस्सा लेंगे. शनिवार और रविवार दो दिनों की कॉंफ्रेंस होगी. राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में दो दिनों की कॉंफ्रेंस में पीएम मोदी शामिल होंगे. रविवार सात जनवरी को सुबह फिर आठ बज कर चालीस मिनट पर कॉफ्रेंस में हिस्सा लेंगे. इसी बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री और संगठन के अन्य वरिष्ठ नेताओं से भी बैठक भी करेंगे. 


इस कार्यक्रम के लिए पुलिस मुख्यालय और जयपुर कमिश्नरेट पुलिस की ओर से तैयार सुरक्षा इंतजाम पर एसपीजी ने काम करना शुरू कर दिया है. बुलेट प्रूफ गाड़ियों का इंतजाम किया गया है. गृहमंत्री को तीन दिनों तक सोडाला के पास एक गेस्ट हाउस में ठहराया जाएगा.

सीएम भजनलाल कॉफ्रेंस के लिए कर चुके दो मीटिंग

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा इस कॉन्फ्रेंस को लेकर दो बार अधिकारियों के साथ मीटिंग कर चुके हैं. कल भी सचिवालय में सीएम ने सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक ली. पीएम, गृहमंत्री के रुकने के इंतजाम पर करीब 30 मिनट तक सीएम ने अधिकारियों से जानकारी मांगी.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोमवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में 58वें पुलिस महानिदेशक-महानिरीक्षक सम्मेलन की तैयारियों की दूसरी उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक ली. इस दौरान उन्होंने सभी तरह की तैयारियां समयबद्ध सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें - आईबी चीफ पहुंचे जयपुर, डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस के लिए सुरक्षा समेत सभी व्यवस्थाओं का किया मुआयना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close