विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: डीप फेक वीडियो बना कर भाजपा प्रत्याशी को बदनाम करने वाले 2 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोटा सिटी एसपी डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि भाजपा ने एक शिकायत दी थी, जिसमें बताया गया था कि ओम बिरला के खिलाफ नौशाद अली रंगरेज और आशव शर्मा ने फेसबुक पेज और व्हाट्सएप ग्रुपों पर मनगढ़ंत वीडियो अपलोड किया है. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

Read Time: 2 min
Rajasthan: डीप फेक वीडियो बना कर भाजपा प्रत्याशी को बदनाम करने वाले 2 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Kota News: लोकसभा चुनाव में मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है सोशल मीडिया पर समर्थक और पार्टियां अपने विरोधियों के खिलाफ पोस्ट पोस्ट और राजनीतिक दलों से जुड़े लोग तकनीक का गलत इस्तेमाल कर अनर्गल मटेरियल भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं. जिनकी  शिकायतों का बाद पुलिस कार्रवाई में भी जुटी हुई है. ताजा मामला कोटा का है. शनिवार को कुछ युवकों के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष राकेश कुमार जैन ने किशोरपुरा थाने में शिकायत दी थी. शिकायत में उन्होंने लोकसभा स्पीकर और भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ओम बिरला के खिलाफ अनर्गल पोस्ट का युवकों पर आरोप लगाया है. इस संबंध में पुलिस ने जांच करते हुए दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों ही कांग्रेस कार्यकर्ता बताये जा रहे है. 

'डीप फेक वीडियो बनाकर बिरला की छवि खराब की गई'

कोटा सिटी एसपी डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश जैन ने 13 अप्रैल को एक शिकायत दी थी, जिसमें बताया गया था कि भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के खिलाफ नौशाद अली रंगरेज और आशव शर्मा ने फेसबुक पेज और व्हाट्सएप ग्रुपों पर मनगढ़ंत वीडियो अपलोड किया है. इसमें उनके बारे में गलत और झूठी भ्रामक जानकारियां देते हुए उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने की कोशिश की है. उनकी डीप फेक आवाज डाली गई है. कांग्रेस प्रत्याशी को चुनाव में अनुचित लाभ दिलाने की एवज में उन्होंने ऐसा किया है. डीप फेक वीडियो बनाकर उनकी छवि खराब की गई है.

पुलिस ने किया दो लोगों को गिरफ्तार

शिकायत के बाद इस पूरे मामले में एक टीम बनाकर मामले की जांच की गई और दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है.  किशोरपुरा थानाधिकारी रामस्वरूप मीणा ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कोटा शहर के रामपुरा कोतवाली थाना इलाके के लाडपुरा कर्बला निवासी 35 नौशाद अली और बूंदी जिले के केशोरायपाटन थाने के सिंता म निवासी 31 वर्षीय आशव शर्मा को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें- मालवीया के 'बांसवाड़ा में कांग्रेस को खत्म करने वाला' बयान पर बामनिया का पलटवार, बोले, 'आपने तो मां से गद्दारी की है '

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close