विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में एनकाउंटर के बाद पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 3 राज्यों का कुख्यात गिरफ्तार 

हिस्ट्रीशीटर और चोर केहरी मीणा उर्फ चुटिया को मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने पुलिस पर जान से  मारने की नीयत से फायरिंग की थी. उधर जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में गोली लगी है. चुटिया के खिलाफ उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश और राजस्थान में कई मामले दर्ज हैं.

Read Time: 3 min
राजस्थान में एनकाउंटर के बाद पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 3 राज्यों का कुख्यात गिरफ्तार 
राजस्थान पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए कुख्यात की तस्वीर

Rajasthan News: राजस्थान पुलिस लोकसभा चुनाव को लेकर सतर्क है. इसी क्रम में अपराधियों पर लगातार कार्रवाई की खबर सामने आ रही हैं. ऐसी ही कार्रवाई पुलिस ने 3 राज्यों में खोजे जा रहे अपराधी पर की है. धौलपुर जिले की सरमथुरा थाना पुलिस ने शुक्रवार को मुठभेड़ के दौरान हिस्ट्रीशीटर और शातिर वाहन चोर केहरी मीणा उर्फ चुटिया को गिरफ्तार किया है. बदमाश के पैर में गोली लगने से वह घायल हुआ है. आरोपी के कब्जे से देसी तमंचा और फोर व्हीलर गाड़ी को भी जब्त किया गया है.

पुलिस के वाहन को टक्कर मारते हुए की फायरिंग

थाना प्रभारी गौरव कुमार ने बताया लोकसभा चुनाव के मद्देनजर वांछित अपराधी और बदमाशों की धर पकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया स्थानीय सरमथुरा पुलिस थाने की टीम द्वारा थाना इलाके में नाकाबंदी कराई जा रही थी. नाकाबंदी के दौरान पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना प्राप्त हुई कि हिस्ट्रीशीटर और वाहन चोर 25 वर्षीय केहरी मीणा उर्फ चुटिया उर्फ शेरा मीणा पुत्र गोरा मीणा खरैर नदी के पास फोर व्हीलर गाड़ी से वारदात के इरादे से घूम रहा है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम का गठन कर मौके पर भेजा गया. लेकिन पुलिस टीम को देखते ही बदमाश केहरी मीणा ने पुलिस की गाड़ी को टक्कर मार दी और फायरिंग करते हुए फरार होने लगा. 

बदमाश के पैर में लगी गोली

पुलिस टीम ने उसका पीछा कर बसंतपुरा गांव के पास गाड़ी को रुकवा ली. इसके बावजूद भी बदमाश ने जान से मारने की नीयत से पुलिस को टारगेट कर फायरिंग कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने बचाव करते हुए गाड़ी के नीचे गोली मार दी. लेकिन बदमाश के पैर में गोली लग गई. गोली लगने से बदमाश जमीन पर गिर गया. इसके बाद पुलिस के जवानों ने घेराबंदी कर दबोच लिया. पुलिस की मुठभेड़ को देख मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई.

ग्रामीणों ने कार्रवाई का किया विरोध

पुलिस और बदमाश के बीच हुई मुठभेड़ के बाद पैर में गोली लगने से घायल हुए बदमाश को जैसे ही पुलिस ने पकड़ने का प्रयास किया तो ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. ग्रामीण मौके पर लामबंद होकर कार्रवाई का विरोध करने लग गए. इस दौरान पुलिस और ग्रामीणों में नोक झोंक भी देखने को मिली है. ग्रामीणों द्वारा मौके से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी वायरल किए हैं. ग्रामीणों द्वारा पुलिस कार्रवाई का विरोध किया जा रहा था. थाना प्रभारी गौरव कुमार ने मौके पर पहुंचकर समझाइस कर मामले को शांत कराया.

2 दर्जन से अधिक मामले दर्ज

हिस्ट्रीशीटर केहरी उर्फ चुटिया के खिलाफ धौलपुर, करौली, अलवर, दौसा, गंगापुर सिटी समेत उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में दो दर्जन से अधिक वाहन चोरी और हथियार तस्करी के मामले दर्ज हैं. थाना प्रभारी गौरव कुमार ने बताया बदमाश वाहन चोरी में माहिर है. पलक झपकते ही फोर व्हीलर और टू व्हीलर वाहनों को पार कर देता है.

अनुसंधान में खुलेंगे बड़े मामले

थाना प्रभारी गौरव कुमार ने बताया गिरफ्तार शुदा हिस्ट्रीशीटर केहरी मीणा उर्फ चुटिया से पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है. अनुसंधान में वाहन चोरी और हथियार तस्करी के बड़े मामले खुल सकते हैं. विगत लंबे समय से बदमाश बड़ी-बड़ी वारदातों को अंजाम दे रहा था.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में बजरी माफियाओं ने ट्रैक्टर से दौड़ाया तो दुम दबाकर भागी पुलिस, वीडियो हुआ वायरल 


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close