विज्ञापन
Story ProgressBack

यहां नए साल का जश्न मना रहे युवाओं को पुलिस ने पिलाया दूध, करीब 1000 लीटर सर्व किया गया मिल्क

Milk Served To The Youth: थानाधिकारी राजेन्द्र सिंह ने बताया कि 2010 से नववर्ष की पूर्व संध्या पर ऐसा कार्यक्रम आयोजित करके वो खासकर युवाओं को शराब से दूर रहने के लिए जागरूक कर रहे हैं, जिसकी न केवल घर खराब करती है, बल्कि अपराधों का कारण भी बनती है. 

Read Time: 3 min
यहां नए साल का जश्न मना रहे युवाओं को पुलिस ने पिलाया दूध, करीब 1000 लीटर सर्व किया गया मिल्क
युवाओं को दूध सर्व करते हुए थानाधिकारी

Milk Served to Youth Celebrating New Year: राजस्थान के डीडवाना जिले में रविवार को मकराना पुलिस ने नए साल पर एक अनोखी मुहिम शुरू किया और जश्न मना रहे युवाओं का दूध का स्टॉल लगाकर दूध पिलाया. यह कवायद युवाओं को नए साल पर शराब के सेवन से दूर रखने के लिए की गई. नववर्ष की पूर्ण संध्या पर पुलिस द्वारा किए गए नवाचार की लोगों ने खूब प्रशंसा की.

मकराना पुलिस ने बस स्टैंड पर दूध के स्टॉल लगाए और नए साल का जश्न मना रहे युवाओं को दूध परोसा गया. साथ ही, उन्हें नए साल में शराब नहीं पीने की हिदायत दी गई. करीब युवाओं को करीब 1000 लीटर पिलाए गए.

गौरतलब है रविवार, 31 दिसंबर को साल 2023 का अंतिम दिन था और नए साल 2024 की तैयारी में युवा जश्न मनाते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए मकराना पुलिस ने डीडवाना ने युवाओं को नशे से बचान के लिए रविवार रात को इस अनोखी मुहिम की शुरू की. बीती रात मकराना जिले में युवाओं को करीब 1000 लीटर पिलाए गए. इस दौरान थानाधिकारी ने बाकायद अपने हाथों से लोगों को केसर बादाम मिश्रित दूध का ग्लास सर्व किया.

थानाधिकारी राजेन्द्र सिंह ने बताया कि 2010 से नववर्ष की पूर्व संध्या पर ऐसा कार्यक्रम आयोजित करके वो खासकर युवाओं को शराब से दूर रहने के लिए जागरूक कर रहे हैं, जिसकी न केवल घर खराब करती है, बल्कि अपराधों का कारण भी बनती है. 

थानाधिकारी ने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि नववर्ष को पौष्टिक आहार लेते हुए अपने परिवार के साथ एंज्वाय करें, हुड़दंगबाजी कतई ना करें. इस मौके पर मौजूद पुलिस उपाधीक्षक भवानी सिंह शेखावत ने भी युवाओं को नशे की प्रवृत्ति से दूर रहने व स्वास्थ्य पर ध्यान देने की सलाह दी.

ये भी पढ़ें-New Year Wish 2024: आपने नववर्ष री घणी सारी बधाई , राजस्थानी और मारवाड़ी में दें नए साल 2024 की बधाईयां

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close