विज्ञापन

SI Paper Leak Case: एसआई भर्ती परीक्षा को रद्द करेगी सरकार? 6 सदस्यीय समिति की बैठक आज

राजस्थान की भर्ती परीक्षा के संबंध में एसओजी की पूछताछ में सामने आया था कि आरपीएससी के पूर्व सदस्य बाबूलाल कटारा ने पेपर उपलब्ध कराया था. इसके बाद रामूराम राईका ने यह पेपर अपने बेटे देवेश और बेटी शोभा को दिया था. पेपर लीक का मुद्दा गरमाने के बाद सरकार ने 6 सदस्यीय समिति गठित की थी.

SI Paper Leak Case: एसआई भर्ती परीक्षा को रद्द करेगी सरकार? 6 सदस्यीय समिति की बैठक आज

SI Paper Leak Case: राजस्थान एसआई भर्ती परीक्षा-2021 में पेपर लीक का मामला सामने आने के बाद सोमवार को अहम बैठक होगी. भर्ती परीक्षा की समीक्षा के लिए 6 मंत्रियों की कमेटी की पहली बैठक सचिवालय में 11 बजे होगी. एसओजी की पूछताछ में सामने आया था कि परीक्षा का पेपर आरपीएससी के पूर्व सदस्य बाबूलाल कटारा ने उपलब्ध कराया था. इसके बाद रामूराम राईका ने यह पेपर अपने बेटे देवेश और बेटी शोभा को दिया था. दूसरी ओर, डॉ. किरोड़ीलाल मीणा भर्ती परीक्षा रद्द करने की भी मांग कर चुके हैं. पेपर लीक (Paper Leak) का मुद्दा गरमाने के बाद सरकार ने 6 मंत्रियों की समिति गठित की थी. 

परीक्षा के संबंध में समीक्षा करेगी समिति

यह समिति चर्चा के बाद आगे की कार्यवाही के लिए अनुशंसा करेगी. जिसके बाद सरकार मामले में आगे की कार्रवाई करेगी. छह सदस्यीय समिति में संसदीय कार्य विभाग मंत्री जोगाराम पटेल को संयोजक बनाया गया है. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के मंत्री सुमित गोदारा, जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के मंत्री बाबूलाल खराड़ी, गृह विभाग राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म और सार्वजनिक निर्माण विभाग की राज्य मंत्री मंजू बाघमार को सदस्य बनाया गया है. 

कई संगठन कर चुके हैं परीक्षा निरस्त नहीं करने की मांग

परीक्षा निरस्त करने की मांग के विरोध में कई समाज भी उतर गए हैं. राजपूत, जाट समेत कई समाज के संगठनों ने सरकार को पत्र लिखा है. श्री क्षात्र पुरुषार्थ फाउण्डेशन ने सीएम भजनलाल शर्मा को पत्र लिखा था कि इस परीक्षा में पास कुल अभ्यर्थी में से सिर्फ 5 फीसदी दोषियों की सजा अन्य 95 फीसदी युवाओं को नहीं मिलनी चाहिए. ऐसे में भर्ती परीक्षा को रद्द करना अन्य 95% ट्रेनी के साथ घोर अन्याय होगा.    

यह भी पढ़ेंः अफीम तस्कर पिता ने जेल से की सेटिंग, 20 लाख में पेपर खरीद बेटा-बेटी को पुलिस में कराया भर्ती, ट्रेनिंग से दोनों गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Politics: अशोक गहलोत के बयान पर जोगाराम पटेल ने किया पलटवार, बोले-सरकार के शानदार काम से बौखला गए गहलोत
SI Paper Leak Case: एसआई भर्ती परीक्षा को रद्द करेगी सरकार? 6 सदस्यीय समिति की बैठक आज
A scuffle broke out in Ajmer with rider Noni STOP  CRIME AGAINST WOMAN, who was on a trip to India, the matter reached the police station.
Next Article
भारत यात्रा पर निकलीं राइडर नोनी के साथ अजमेर में हुई हाथापाई, थाने तक पहुंचा मामला
Close