विज्ञापन

Jaipur Power Cut: जयपुर की 100 से ज्यादा कॉलोनियों में आज बिजली कटौती, दीपावली मेंटेनेंस के कारण 8 घंटे रहेगी दिक्कत

Jaipur Bijli Katoti Today: दिवाली मेंटेनेंस के चलते आज जयपुर में सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक 3 घंटों में बिजली कटौती की जाएगी. कब और कितनी देर के लिए किस कॉलोनी/एरिया में बत्ती गुल रहेगी, इसकी जानकारी भी विद्युत विभाग ने शेयर की है.

Jaipur Power Cut: जयपुर की 100 से ज्यादा कॉलोनियों में आज बिजली कटौती, दीपावली मेंटेनेंस के कारण 8 घंटे रहेगी दिक्कत
जानिए आज जयपुर में कहां और कितने बजे होगा पावर कट.

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में मंगलवार सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक बिजली कटौती (Power Cut) रहेगी, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (JVVNL) ने एक नोटिफिकेशन जारी करते इस संबंध में जानकारी साझा की गई है. अधिकारियों ने बताया कि दिवाली मेंटेनेंस के कारण आज तीन शिफ्टों में यह कटौती की जाएगी. इस कारण जयपुर की 100 से अधिक कॉलोनियों में पॉवर कट रहेगा. हालांकि 6 बजे के बाद रोजाना की तरह ही बिजली आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी.

तीन शिफ्ट में होगा पावर कट

जानकारी के मुताबिक, जयपुर में यह बिजली कटौती 3 शिफ्ट में की जाएगी. पहला कट सुबह 10 बजे से 1 बजे तक का होगा. इस दौरान जगतपुरा में मार्केट और बजरंगपुरा गंगा विहार धारीवाल कॉम्प्लेक्स से लेकर 22 गोदाम राम मंदिर के पीछे निर्माण नगर  हनुमान नगर जनकमार्ग से लेकर कृष्णापुरी और उसके आसपास के इलाके में बिजली गुल रहेगी. इस तरह दूसरा कट दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक का होगा. इस दौरान पार्शवनाथ कॉलोनी से लेकर डिग्गी हाउस तक के एरिया में भी पावर कट रहेगा. साथ ही किश्वर महादेव मंदिर से लेकर गांधी नगर और जय अंबेनगर तक बिजली गुल रहेगी. 2 बजे से लेकर 6 बजे होने वाली बिजली कटौती का असर नंदपुरी, अशोक विहार, विष्णु पुरी, ज्वाहर सर्किल थाना, वैशाली स्टेट, खातीपुरा तिराहा सहित जसवंत नगर और आसपास के इलाके में देखने को मिलेगा.

1 नवंबर को मनाई जाएगी दिवाली

भारत समेत दुनियाभर में 'रोशनी का त्योहार' दीपावली 1 नवंबर को मनाया जाएगा. इस मौके पर प्रदेशभर में बिजली का झटका न लगे और हर कोना जगमग हो सके, इसलिए पावर कॉरपोरेशन हर संभव कोशिश कर रहा है. आज बिजली के तारों की जांच होगी और कुछ जगहों पर लाइनें भी बदली जाएंगी. साथ ही अन्य साधनों को भी चेक किया जाएगा ताकि दि‍वाली पर रोशनी बरकरार रह सके. दिवाली के दिन सभी अपने घरों व दुकानों को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाते हैं. हर कोना दीयों से रोशन होता है और पूजन के बाद आतिशबाजी होती है.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में मौसम ने ली करवट, सुबह-शाम महसूस हो रही ठंड, IMD ने इन जिलों में जारी किया अलर्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम ने ली करवट, सुबह-शाम महसूस हो रही ठंड, IMD ने इन जिलों में जारी किया अलर्ट
Jaipur Power Cut: जयपुर की 100 से ज्यादा कॉलोनियों में आज बिजली कटौती, दीपावली मेंटेनेंस के कारण 8 घंटे रहेगी दिक्कत
In Banswara, fraud of Rs 10 lakh on the pretext of increasing the money by one and a half times through Tantra-Mantra, three thugs arrested
Next Article
बांसवाड़ा में तंत्र-मंत्र के जरिए पैसा डेढ़ गुना करने का झांसा देकर 10 लाख रूपये की ठगी, तीन ठग गिरफ्तार 
Close