विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान बीजेपी में आज होगा बड़ा उलटफेर, वसुंधरा राजे का ये करीबी ज्वाइन करेगा कांग्रेस

Prahlad Gunjal will Join Congress Today: राजस्थान बीजेपी के बड़े नेता प्रह्लाद गुंजल आज कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं. लोकसभा चुनाव से पहले इसे पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान बीजेपी में आज होगा बड़ा उलटफेर, वसुंधरा राजे का ये करीबी ज्वाइन करेगा कांग्रेस
वसुंधरा राजे के साथ प्रह्लाद गुंजल. (फाइल फोटो)

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान में सियासी रण तैयार कर रही भारतीय जनता पार्टी (BJP) को आज बड़ा झटका लगने वाला है. आज दोपहर राजधानी जयपुर में वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) के करीबी माने जाने वाले प्रह्लाद गुंजल (Prahlad Gunjal) कांग्रेस ज्वाइन करने वाले हैं. इस संबंध में कांग्रेस (Congress) की तरफ से एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है, जिसमें गुरुवार दोपहर 12:30 बजे ज्वाइनिंग का समय निर्धारित किया गया है. गुंजल की कांग्रेस में एंट्री के लिए इंदिरा गांधी भवन में तैयारियां जोरों से चल रही हैं. राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा खुद उन्हें कांग्रेस का पटका पहनाकर पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे. इस दौरान बीजेपी के कई अन्य नेता भी कांग्रेस में गुंजल के साथ शामिल होंगे.

'याचना नहीं अब रण होगा'

कहा जा रहा है कि प्रह्लाद गुंजल ने टोंक लोकसभा सीट से टिकट मांगा था, जिसे देने से बीजेपी ने इनकार कर दिया. जिसके बाद वह ओम बिरला को कोटा-बूंदी सीट से खुली चुनौती देने की तैयारी करने लगे. सबसे पहले उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से अपने नाम के आगे लिखे 'मोदी का परिवार' टैग लाइन को हटाते हुए बगावती तेवर दिखाए. उसके बाद 19 मार्च को अपनी एक्स पोस्ट में रामधारी सिंह दिनकर की कविता लिखते हुए जनता को अपने 'मन की बात' बताई. उन्होंने लिखा था, 'याचना नहीं अब रण होगा. संघर्ष महाभीषण होगा. जीवन-जय या कि मरण होगा. भाई पर भाई टूटेंगे. विष-बाण बूंद-से छूटेंगे. वायस-श्रृगाल सुख लूटेंगे. सौभाग्य मनुज के फूटेंगे. आखिर तू भूशायी होगा. हिंसा का पर, दायी होगा. अंत यही अब तेरा होगा. संघर्ष महाभीषण होगा.'

कांग्रेस की तीसी लिस्ट में गुंजल का नाम

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस चुनाव समिति ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान के 6 और नेताओं के नाम फाइनल कर लिए हैं. इन 6 नामों में एक नाम प्रह्लाद गुंजल का भी है, जिन्हें कोटा-बूंदी लोकसभा सीट से टिकट मिल सकता है. कांग्रेस पार्टी आज इन नामों का ऐलान करने वाली है. गुंजल के अलावा बाड़मेर-जैसलमेर सीट से उम्मेदाराम बेनीवाल को कांग्रेस टिकट थमा सकती है. वहीं, झालावाड़-बारां सीट से उर्मिला जैन भाया को टिकट मिलने की चर्चाएं हैं. जबकि पाली लोकसभा सीट से पार्टी संगीता बेनीवाल को उम्मीदवार बना सकती है. इसी तरह दौसा लोकसभा सीट से मुरारी लाल मीणा को पार्टी ने उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है. श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस कुलदीप इंदौरा का टिकट फाइनल कर सकती है.

ये भी पढ़ें:- भजनलाल सरकार में भी जारी रहेगी होली पर धारा 144 की 'परंपरा', गहलोत के समय राठौड़ ने उठाया था मुद्दा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close