विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

नाबालिग से दुष्कर्म आरोपी को आजीवन कारावास, पॉक्सो कोर्ट ने सुनाई सजा

मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से 13 गवाह भी पेश किए गए थे. न्यायालय ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद ही आरोपी को दोषी मानते हुए उसे 20 साल कारावास और 20 हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई.

Read Time: 2 min
नाबालिग से दुष्कर्म आरोपी को आजीवन कारावास, पॉक्सो कोर्ट ने सुनाई सजा
फाइल फोटो
प्रतापगढ़:

जिले की पॉक्सो कोर्ट ने नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में एक महत्वपूर्ण फैसला सुनाते हुए दोषी को 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है. इसके साथ ही आरोपी को 20 हजार रुपए का जुर्माना किया है. कोर्ट दोषी ठहराए आरोपने नाबालिग लड़की को लेकर कहीं चला गया था. बाद में पुलिस ने इस मामले में उसको गिरफ्तार किया और  उसके कब्जे से नाबालिग को भी छुड़ाने में सफल हुई. 

विशिष्ट लोक अभियोजक गोपाल लाल टाक ने बताया कि पीड़िता के पिता ने 22 फरवरी 2019 को उसकी पुत्री के घर से गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. आरोपी शंकर पीड़िता को बहला-फुसला कर धरियावद थाना क्षेत्र के करसेलिया की ढाणी निवासी पपिया को बेच दी थी.

कोर्ट ने आरोपी को 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है. इसके साथ ही आरोपी को 20 हजार रुपए के अर्थ दंड से भी दंडित किया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित पिता पपिया के घर जाकर पता किया तब आरोपी उसकी नाबालिग लड़की को लेकर कहीं चला गया था. बाद में पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से नाबालिग को भी बरामद किया था. पीड़िता के बयान में आरोपी के द्वारा उसके साथ दुष्कर्म करने की पुष्टि की गई थी. 

मामले पर पुलिस ने न्यायालय में आरोपी का चालान पेश किया था. इस मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से 13 गवाह भी पेश किए गए थे. न्यायालय ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद आरोपी को दोषी ठहराते हुए उसको 20 साल का कठोर कारावास के साथ 20 हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई.

इसे भी पढ़े :-Ajmer Sharif Dargah: अजमेर शरीफ के पास मोबाइल चोरी के शक में नाबालिग को नंगा कर बेल्ट से पीटा, वायरल हो रहा वीडियो

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close