विज्ञापन
Story ProgressBack

Pre-D.El.Ed Exam: डूंगरपुर में 68 केंद्रों पर प्री-डीएलएड परीक्षा शुरू, 23 हजार परीक्षार्थी हुए शामिल

Pre-D.El.Ed Exam: डूंगरपुर में प्री-डीएलएड परीक्षा 68 केन्द्रों पर परीक्षा शुरू हो गई.  23 हजार 107 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होने के लिए रजिस्टर्ड हैं. सुरक्षाकर्मियों ने परीक्षार्थियों की चेकिंग के बाद ही सेंटर में जाने दिया. फ्लाइंग टीमें सेंटर की जांच कर रही है. 

Read Time: 2 mins
Pre-D.El.Ed Exam: डूंगरपुर में 68 केंद्रों पर प्री-डीएलएड परीक्षा शुरू, 23 हजार परीक्षार्थी हुए शामिल
डूंगरपुर में प्री डीएलएलड परीक्षा में परीक्षार्थियों की चेकिंग के बाद ही सेंटर में घुसने दिया गया.

Pre-D.El.Ed Exam: डूंगरपुर जिला प्रशासन ने सभी परीक्षा केन्द्रों पर कड़े इंतजाम किए गए हैं. सभी सेंटर पर डेढ़ घंटे पहले ही परिक्षार्थियों की एंट्री शुरू हो गई थी. परिक्षार्थियों के एडमिट कार्ड और फोटो आईडी कार्ड से जांच के साथ ही नकल रोकने के लिए तलाशी ली गई.  इसके बाद परिक्षार्थियो को एग्जाम सेंटर में एंट्री मिली, इसके बाद परीक्षा शुरू हुआ.

नकल रोकने के लिए प्रशासन अलर्ट, फ्लाइंग टीम बनाई 

डूंगरपुर जिले में प्री-डीएलएड परीक्षा के लिए 68 सेंटर बनाएं हैं,  जिसमें कुल 23 हजार 107 परीक्षार्थी रजिस्टर्ड हैं.  डूंगरपुर में 29 सेंटर बनाए हैं, जहां पर 10 हजार 326 परीक्षार्थी एग्जाम में बैठे. सागवाड़ा में 19 सेंटर पर 6 हजार 949 परीक्षार्थी. दोवडा के 6 केन्द्रों पर 1 हजार 776 परीक्षार्थी, वरदा में 2 केन्द्रों पर 480 परीक्षार्थी, चितरी में 3 केन्द्रों पर 864 परीक्षार्थी, सीमलवाडा में 9 केन्द्रों पर 2 हजार 712 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं. परीक्षा में नकल रोकने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है, इसके लिए फ्लाइंग टीम बनाई गई है. 

शाम को साढ़े तीन बजे तक चलेगा एग्जाम  

प्री-डीएलएड परीक्षा रविवार को होगी. जिला समन्वयक एवं एसबीपी राजकीय महाविद्यालय डूंगरपुर के प्राचार्य डॉ. गणेशलाल निनामा ने बताया कि प्रीडीएलएड परीक्षा-2024 के लिए 68 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. परीक्षा रविवार को दोपहर साढ़े 12 से साढ़े 3 बजे तक आयोजित होगी.  परीक्षार्थियों को 11 बजे से 12 बजे के मध्य केन्द्र पर प्रवेश दिया जाएगा.  परीक्षार्थी पहचान के लिए कोई एक मूल दस्तावेज (आधारकार्ड, वोटर आईडी, पेन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस) अपने साथ लेकर आए.  मोबाईल, स्मार्ट वॉच अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण आदि पर पूर्ण प्रतिबंधित है. 

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने हार्दिक पंड्या को किया KISS, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Jodhpur News: मंत्री बनने के बाद पहली बार जोधपुर पहुंचे गजेंद्र सिंह शेखावत, हुआ जोरदार स्वागत
Pre-D.El.Ed Exam: डूंगरपुर में 68 केंद्रों पर प्री-डीएलएड परीक्षा शुरू, 23 हजार परीक्षार्थी हुए शामिल
Will give the message of peace and non-violence to the country and the world from Jaipur, Peace Builders Forum Seminar will run for three days
Next Article
जयपुर से देंगे देश और दुनिया में शान्ति और अहिंसा का संदेश, तीन दिन तक चलेगा पीस बिल्डर्स फोरम सेमीनार 
Close
;