विज्ञापन
Story ProgressBack

होली पर मिलावटी मिठाईयों को खपाने की थी तैयारी, सरकारी बस से 350 किलो मिठाई जब्त

होली से पहले मिलावटी मिठाईयों पर फूड विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जब्त कर लिया है. यह मिठाई सरकारी बस द्वारा एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाई जा रही थी. 

Read Time: 2 min
होली पर मिलावटी मिठाईयों को खपाने की थी तैयारी, सरकारी बस से 350 किलो मिठाई जब्त
पकड़े गए मिलावटी मिठाई की तस्वीर

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव और होली के त्योहार को देखते हुए राजस्थान में प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है. इसी क्रम में बांदीकुई थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. खाद्य पदार्थों के मिलावट के रोकथाम सुरेन्द्र मलिक थानाधिकारी पुलिस थाना बांदीकुई जिला दौसा के सुपरविजन में गठित विशेष टीम ने आज मुकरपुरा चौराहे पर नाकाबंदी/सघन चैकिंग अभियान के दौरान 3 क्विटंल 50 किलो मिलावटी मावे की मिठाईयों को कब्जे में लेकर नष्ट करवाया है. 

क्या है पूरा मामला

बांदीकुई थाना पुलिस ने मिलावटी मावे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया. बांदीकुई थानाधिकारी सुरेन्द्र मलिक ने बताया कि मुखबीर  की सूचना पर होली के त्योहारों के मद्देनजर एक राजस्थान रोडवेज बस में नकली मिलावटी मिठाईया लालसोट की तरफ से रोडवेज बस मे सप्लाई किया जा रहा था. सूचना मिलने पर पुलिस द्वारा नांकाबंदी की गई. इस दौरान बसवा की तरफ से एक रोडवेज बस नंम्बर- RJ-14-PE-5164 आयी. जिसको रुकवाकर चेक किया गया तो बस की साईड में बनी केबिन में पांच पैकेट रखे हुये मिले. जिनको बस में किसके द्वारा रखा गया जानकारी की गई.

बस परिचालक प्रवीण कुमार मीणा ने बताया कि बसवा बस स्टैण्ड से विमलेश गोस्वामी नाम के व्यक्ति ने मोबाइल नंबर देकर बस में रखे हैं और लालसोट रामगढ़ पचवारा में बनवारी लाल का मोबाईल नंबर देकर उन्हें देने को कहा है. जिनको खोलकर चेक किया गया तो पैकेटों में पड़ी मावा की मिठाईयां मिली. जो मिलावटी होने पर पैकेटों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है.

खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत हुई कार्रवाई

थानाधिकारी सुरेन्द्र मलिक ने बताया कि मिलावटी मावे की मिठाईयों को खाद्य निरीक्षक मुकेश कुमार प्रजापत बांदीकुई को मौके पर तलब कर जांच करवाई. खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2006 के मापदंड अनुसार प्रत्येक पैकेट से सैंम्पल लिए गए हैं. खाद्य निरीक्षक ने इन मिठाइयों की जांच करने के बाद इसे जमीन में गाड़कर नष्ट कर दिया. साथ ही पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है.

ये भी पढ़ें- मेवाड़ राजपरिवार में होलिका दहन की ये वर्षों पुरानी परंपरा, दुनियाभर से पहुंचते हैं पर्यटक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close