विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 02, 2023

ब्यावर में गुरु शिष्य का रिश्ता तार-तार, कॉलेज छात्रा के साथ प्राचार्य ने की छेड़छाड़, केस दर्ज

ब्यावर के सरकारी कॉलेज के प्राचार्य पर छात्राओं से छेड़छाड़ का गंभीर आरोप लगा है. आरोप है कि वो किसी न किसी बहाने छात्राओं को ऑफिस में बुलाकर छेड़खानी करता है. आपत्तिजनक बातें करते हुए छात्रा का मोबाइल नंबर मांगने का भी प्रयास किया गया.

Read Time: 3 min
ब्यावर में गुरु शिष्य का रिश्ता तार-तार, कॉलेज छात्रा के साथ प्राचार्य ने की छेड़छाड़, केस दर्ज
छात्राओं से छेड़छाड़ करने के आरोपी प्राचार्य.

गुरु-शिष्य के रिश्ते को तार-तार करने वाला यह शर्मनाक मामला राजस्थान के ब्यावर जिले से सामने आया है. यहां विजयनगर थाना क्षेत्र के राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य पर छात्रा के साथ छेड़छाड़ का गंभीर आरोप लगा है. मामले में पीड़िता ने थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई है. कॉलेज की छात्राओं ने महाविद्यालय के प्राचार्य मोइनुद्दीन पर छेड़खानी का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि प्राचार्य हर दिन किसी न किसी बहाने छात्रा को  ऑफिस में बुलाकर छेड़खानी करता है. आपत्तिजनक बातें करते हुए छात्रा का मोबाइल नंबर मांगने का भी प्रयास किया गया. 

अब छात्रा ने लिखित शिकायत देकर से आरोपी प्राचार्य पर कार्रवाई की मांग की गई है. इस मामले की बात सामने आने के बाद कॉलेज में कुछ देर के लिए हंगामा भी हुआ. शनिवार को ग्रामीणों के साथ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता महाविद्यालय पहुंचे और प्राचार्य के खिलाफ हंगामा शुरू करते हुए कार्रवाई की मांग करने लगे. 

छात्राओं ने कॉलेज आने से किया मना

छात्राओं का आरोप है कि प्राचार्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद छात्राओं ने कहा कि हमारी शिकायत पर अगर पुलिस द्वारा निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई नहीं होती है तब तक छात्राएं महाविद्यालय नहीं जाएगी. शिकायक करने वाली पीड़िता ने बताया कि मेरे साथ हुई घटना की जानकारी जब मैंने साथियों को बताई तब पता चला कि प्राचार्य ज्यादातर छात्राओं के साथ ऐसा व्यवहार करता है.

 

एक छात्रा ने बताया कि एक सितम्बर को प्राचार्य ने उसे अपने कमरे में बुलाया और गलत व्यवहार किया. मैं रोते हुए कमरे से बाहर भागी और अन्य छात्राओं को इसके बारे में बताया.

पीड़िता के परिजन पहुंचे थाने  

मामले की सूचना मिलने के बाद पीड़िता अपने घरवालों के साथ विजयनगर थाने पहुंची. जहां प्राचार्य मोइनुद्दीन के खिलाफ लिखित में शिकायत देकर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. पुलिस ने बताया कि प्राचार्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान शुरू कर दिया.

प्राचार्य ने झूठे मुकदमे में फंसाने का लगाया आरोप

महाविद्यालय के प्राचार्य ने पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि कई ग्रामीण उनके कार्यालय में जबरदस्ती घुस आए और उनके साथ मारपीट की. उन्होंने यह भी कहा कि छात्राओं द्वारा लगाए गए आरोप बेबुनियाद है. जांच के बाद सच सामने आ जायेगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close