विज्ञापन
Story ProgressBack

ट्रेन में छूट गया था आभूषण और रुपयों से भरा पर्स, TTE ने वापस करने के लिए खोजा यह तरीका

दिल्ली सराय रोहिल्ला - जोधपुर सालासर एक्सप्रेस में टिकट चेकिंग के दौरान टीटीआई नरेश शर्मा और सुनील चौधरी को एक दौरान लावारिस बैग मिला जिसमें जवारात और रुपए थे. उन्होंने यात्री को कैसे लौटाया पढ़ें पूरी खबर..

Read Time: 3 min
ट्रेन में छूट गया था आभूषण और रुपयों से भरा पर्स, TTE ने वापस करने के लिए खोजा यह तरीका
यात्री के परिजन को बैग लौटाते रेलवे कर्मचारी

क्या कभी आपके साथ ऐसा हुआ है कि आपका कोई सामान ऐसी जगह खो गया है जहां से हजारों लोगों का आना-जाना लगा हुआ है, और फिर वह खोया हुआ सामान आपको मिल भी गया हो? ऐसा कम ही देखने को मिलता है लेकिन अगर आपकी किस्मत अच्छी है तो आपको वह जरुर मिलेगा. ऐसा ही एक वाकया राजस्थान के जोधपुर में हुआ जहां एक ट्रेन यात्री का खोया पर्स उसे वापस मिल गया.

ट्रेन की बर्थ पर लावारिस पड़ा था पर्स

जोधपुर मंडल के सीनियर डीसीएम विकास खेड़ा ने बताया कि टीटीआई नरेश शर्मा और सुनील चौधरी शनिवार को ट्रेन 22421, दिल्ली सराय रोहिल्ला - जोधपुर सालासर एक्सप्रेस में टिकट चेकिंग कार्य कर रहे थे तब उन्हें कोच संख्या बी-1 में 18 नंबर सीट पर एक लेडीज पर्स मिला जो लावारिस था.

टीटीई ने चार्ट में देखकर ढूढ़ा पता 

चार्ट में विवरण देखने पर पता चला कि सीट नूतन के नाम से दिल्ली सराय रोहिल्ला से मेड़ता रोड तक बुक थी. उधर महिला ने आरपीएफ के जरिए टीटीई से संपर्क साधा और उसके कहने पर पर्स जोधपुर में उसके परिजन को सुपुर्द कर दिया गया. पर्स में 6650 रुपए नकद,सोने का मंगलसूत्र, सोने की बाली व चांदी की पायजेब इत्यादि कीमती वस्तुएं थी. युवती के परिजनों ने रेल प्रशासन को धन्यवाद दिया.

टीटीई सामाजिक सारोकार का करते रहे हैं निर्वहन

उल्लेखनीय है कि जोधपुर मंडल पर कार्यरत अनेक टीटीई स्टाफ ने समय-समय पर टिकट चेकिंग के मूल कार्य के साथ-साथ सामाजिक सरोकार का निर्वहन करते हुए इस तरह के सराहनीय काम कर अपनी अमिट छाप यात्रियों पर छोड़ी है.

कोच में यात्रियों द्वारा भूले सामान को लौटाने के अलावा घर से बिना बताए निकली लड़कियों को आरपीएफ के सुपुर्द करना और ट्रेन में मिलने वाले लावारिस बच्चों को आरपीएफ के जरिए उनके परिवारों तक पहुंचाने के काम भी शामिल है। हालांकि समय-समय पर रेल प्रशासन द्वारा इन कर्मचारियों को सम्मानित किया जाता है मगर प्रोत्साहन में इजाफा करने की दरकार है.

यह भी पढ़ें-  उत्तर पश्चिम रेलवे ने इस साल नवंबर तक की 2148 करोड़ की कमाई, इसमें बेटिकट यात्रियों से 42.5 करोड़ जुर्माना भी शामिल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close