विज्ञापन
Story ProgressBack

उत्तर पश्चिम रेलवे ने इस साल नवंबर तक की 2148 करोड़ की कमाई, इसमें बेटिकट यात्रियों से 42.5 करोड़ जुर्माना भी शामिल

उत्तर पश्चिम रेलवे ने इस वर्ष नवंबर माह तक यात्रियों से 2148 करोड़ रुपये की आय अर्जित की, जो गत वर्ष 2022-23 की इसी अवधि के 1860.26 करोड़ रुपये की तुलना में लगभग 15.5 प्रतिशत अधिक है.

Read Time: 3 min
उत्तर पश्चिम रेलवे ने इस साल नवंबर तक की 2148 करोड़ की कमाई, इसमें बेटिकट यात्रियों से 42.5 करोड़ जुर्माना भी शामिल
भारतीय रेलवे.

Indian Railway: भारत में रेलवे लोक परिवहन का सबसे आसान और मुफीद साधन है. हर रोज लाखों लोग रेल से सफर करते हैं. इससे रेलवे को करोड़ों की कमाई भी होती है. इसी कड़ी में उत्तर पश्चिम रेलवे का इस वित्तीय वर्ष में नवंबर माह तक की कमाई का लेखाजोखा सामने आया है. उत्तर पश्चिम रेलवे ने बताया कि इस साल अभी तक कुल 2148 करोड़ रुपये की कमाई की, जो पिछले साल इसी अवधि में यात्रियों से हुई आय से लगभग 15.5 फीसदी अधिक है.

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने एक बयान में बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे ने इस वर्ष नवंबर माह तक यात्रियों से 2148 करोड़ रुपये की आय अर्जित की, जो गत वर्ष 2022-23 की इसी अवधि के 1860.26 करोड़ रुपये की तुलना में लगभग 15.5 प्रतिशत अधिक है.

पीआरओ ने यह भी बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे क्षेत्र में इस साल नवंबर माह तक कुल 11.25 करोड़ यात्रियों ने यात्रा की है, जो गत वर्ष की इसी अवधि के 9.23 करोड़ यात्रियों से 21.86 प्रतिशत अधिक है.

उत्तर पश्चिम रेलवे की इस कमाई में बेटिकट यात्रियों से वसूला गया जुर्माना भी शामिल है. पीआरओ ने बताया कि बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों पर अंकुश लगाने के लिये विशेष टिकट जांच अभियान चलाये गये जिनके फलस्वरूप इस वर्ष नवंबर माह तक 42.5 करोड़ रुपये अर्जित किये गये.

इसके साथ ही खानपान में उन्नत सेवाएं प्रदान करके इस वर्ष अब तक 9.27 करोड़ रुपये और पार्किंग से 4.85 करोड़ रुपये प्राप्त हुए. अधिकारी ने उम्मीद जताई कि इस वित्तिय वर्ष की समाप्ति तक हमलोग इसी रफ्तार के साथ आगे बढेंगे और पिछले साल से अधिक कमाई करेंगे.

यह भी पढ़ें - Train Cancelled Today: जोधपुर से भोपाल जाने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर, रेलवे ने आज से रद्द किए ट्रेन के 18 फेरे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close