विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 22, 2023

पुष्कर के BJP विधायक पर 4.50 करोड़ रुपए की ठगी का आरोप, जानिए पूरा माजरा

राजस्थान चुनाव से पहले भाजपा के एक विधायक पर 4.50 करोड़ रुपए की ठगी का आरोप लगा है. यह आरोप पार्टी के नेता ने ही लगाया है. मामला पुष्कर का है. जहां आरोप सामने आने पर भाजपा विधायक ने मानाहानि का मुकदमा दायर करने की बात कही है.

Read Time: 4 min
पुष्कर के BJP विधायक पर 4.50 करोड़ रुपए की ठगी का आरोप, जानिए पूरा माजरा

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. इस बीच पुष्कर से एक बड़ी चौंकाने वाली खबर सामने आई है. पुष्कर के भाजपा विधायक सुरेश रावत पर 4.50 करोड़ रुपए ठगी का आरोप लगा है. भाजपा विधायक पर आरोप है कि उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा से टिकट दिलवाने के नाम पर चार करोड़ पच्चास लाख रुपए लाख रुपए लिए. उनपर यह आरोप शहर के कपड़ा कारोबारी और भाजपा नेता मोहन लाल चौधरी ने लगाया है. मोहन लाल चौधरी का कहना है कि सुरेश रावत ने भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह के नाम पर रुपए लिए.  कपड़ा व्यवसायी मोहन लाल चौधरी के इस आरोप ने राजस्थान की राजनीति मे हड़कम्प मचा दिया है.

दरअसल मंगलवार को पुष्कर में एक प्रेस कॉफ्रेंस आयोजित कर कपड़ा व्यवसायी मोहन लाल चौधरी ने भाजपा विधायक सुरेश सिंह रावत पर एमपी का टिकट दिलवाने के नाम साढ़े चार करोड़ ठगी का आरोप लगया. चौधरी के अनुसार देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नाम पर रुपए लेने के बाद भी एमपी का टिकट नहीं दिया. उन्होंने यह भी कहा कि टिकट नहीं मिलने पर बीते साढ़े चार साल में मैंने विधायक सुरेश रावत से कई बार रुपए मांगे, मगर विधायक सुरेश रावत ने आनाकानी करते रहे.

जुलूस निकाल कर जाट समाज ने सौंपा ज्ञापन

कपड़ा व्यवसायी ने विधायक को कानूनी कार्यवाही की चेतावनी भी दी. उन्होंने कहा कि यदि मुझे मेरे पैसे नहीं मिले तो विधायक सुरेश रावत के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करूंगा. दूसरी ओर पीड़ित कारोबारी के पक्ष में जाट समाज के सैकड़ों लोगों ने मौन जुलूस निकाला. मंगलवार को जाट विश्राम स्थली से विधायक सुरेश सिंह रावत के खिलाफ मौन जुलूस निकालते हुए एसडीएम निखिल कुमार पोद्दार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन सौंपा गया. 

विधायक ने आरोपों को बताया निराधार

ज्ञापन में विधायक सुरेश सिंह रावत पर कार्रवाई करने और उन्हें वापस 4:50 करोड़ रुपए दिलवाने की मांग की गई है. इधर इस आरोप पर विधायक सुरेश रावत ने चौधरी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने की बात कही.यह सिर्फ उनकी बढ़ती प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए किया जा रहा है.
 

विधायक सुरेश रावत ने NDTV से कहा कि आरोप बिल्कुल निराधार है, झूठ है, जो इन्होंने तथ्य दिए हैं यह बिल्कुल सच्चाई से परे हैं, इस तरह की उनसे उनकी कोई वार्तालाप नहीं हुई

मानहानि का मुकदमा दायर करने की चेतावनी

विधायक ने कहा कि चुनाव को लेकर उनकी लोकप्रियता बढ़ रही है, उसको खत्म करने के लिए विरोधियों का षड्यंत्र है. राजनीतिक हत्या करने का षड्यंत्र है. मैं आरोप लगाने वाले के खिलाफ मानहानि का दावा करेंगे. इसका नार्को टेस्ट कराया जाए और विधायक का भी नार्को टेस्ट कराया जाए. जो दस्तावेज पेश किए हैं उसकी FSL जांच की मांग भी विधायक सुरेश रावत ने की है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close