विज्ञापन

वीडियो: अजगर को बाइक में बांधकर घसीटने का वीडियो वायरल, जांच में जुटी वन विभाग क टीम  

वन विभाग कहा कि ऐसी हरकत कोई वनकर्मी नहीं कर सकता है. पुलिस बाइक नंबर के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा रही है. 

वीडियो: अजगर को बाइक में बांधकर घसीटने का वीडियो वायरल, जांच में जुटी वन विभाग क टीम  
अजगर को बाइक में बांधकर सड़क पर घसीटा.

Python News: बांसवाड़ा जिले में शनिवार (12 अक्तूबर) को अजगर को बाइक से बांधकर घसीटते हुए दो युवाओं का वीडियो चर्चा में आया. इसे लेकर वन विभाग में हड़कंप मच गया. अधिकारी बाइक के नंबर के आधार पर जांच कराने में भी जुटे हैं. हालांकि, शाम तक किसी ने इसकी बांसवाड़ा जिले का होने की पुष्टि नहीं की है.

"अजगर घसीटने वाला कोई वनकर्मी नहीं"

इस बारे में बांसवाड़ा रेंजर संतोष डामोर ने बताया, "वीडियो से डीलक्स बाइक के नंबर दिखाई दिए गए हैं. उसके आधार पर विभागीय टीम जांच में जुटी है. बांसवाड़ा के उप वन संरक्षक जिग्नेश शर्मा ने कहा कि अजगर जब-जब वन विभाग की टीम रेस्क्यू करती है. उसे बोरे में बंद करके जंगल में छोड़ा जाता है. इस तरह बांधकर घसीटने की हरकत कोई वनकर्मी नहीं कर सकता."

बाइक नंबर के आधार पर होगी युवकों की पहचान 

उन्होंने बताया,  "वीडियो में बाइक नंबर बांसवाड़ा का पासिंग है, लेकिन दिख रहे युवाओं की कद-काठी क्षेत्रीय युवाओं से मेल नहीं खा रही है. मामला दिखवा रहे हैं. पुष्टि के बाद वन्य जीव अधिनियम के तहत केस दर्ज करके जांच करेंगे. पुलिस विभाग ने बताया कि बाइक नंबर के आधार पर जानकारी जुटाकर कार्रवाई की जाएगी."

बस्तियों में अजगर घुसने के दो मामले सामने आए 

बस्तियों में अजगर घुसने के दो मामले सामने आए हैं. शुक्रवार बागीदौरा में अजगर पकड़ा है. बागीदौरा रेंजर सुरेश गरासिया के अनुसार, चौरड़ी गांव के पास अजगर दिखने की सूचना मिली.  थापड़ा वन नाके के वनपाल गौतम सरगड़ा की टीम के साथ पहुंचकर रेस्क्यू किया. अजगर को बोरी में बोरी में बंद करके जंगल में छोड़ दिया. बांसवाड़ा शहर में जवाहर पुल के पास एक ऊनी वस्त्र बाजार में शनिवार को वन्य जीव प्रेमियों ने अजगर पकड़ा. उसे भी सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया. 

यह भी पढ़ें: भजनलाल सरकार का युवाओं को बड़ा तोहफा, 60 हजार पदों पर होगी भर्ती

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
रेस्टोरेंट में परोसा जा रहा था कीड़ों से भरा मशरूम, स्वास्थ्य विभाग ने मारा छापा तो किचन देखकर उड़े होश
वीडियो: अजगर को बाइक में बांधकर घसीटने का वीडियो वायरल, जांच में जुटी वन विभाग क टीम  
Sirohi News Health department tightens grip against adulterators seizes 1177 kg of ghee in aburoad
Next Article
Sirohi News: मिलावटखोरों के खिलाफस्वास्थ्य विभाग ने कसा शिंकजा, 1177 किलो घी किया सीज
Close