विज्ञापन
Story ProgressBack

Kota Train Accident: कोटा में बड़ा रेल हादसा टला, जोधपुर-भोपाल ट्रेन के दो कोच पटरी से उतरे

जोधपुर से कोटा स्टेशन पर आई ट्रेन के एक वातानुकूलित और एक स्लीपर कोच के दो-दो पहिए पटरी से नीचे उतर गए. भोपाल जा रही ट्रेन उस वक्त 10km से भी कम की स्पीड पर थी.

Read Time: 3 min
Kota Train Accident: कोटा में बड़ा रेल हादसा टला, जोधपुर-भोपाल ट्रेन के दो कोच पटरी से उतरे
पटरी से उतरी ट्रेन

Train Derailed in Rajasthan: कोटा जंक्शन पर रेल हादसा हुआ है. गनीमत यह रही कि जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. शुक्रवार रात को जोधपुर से भोपाल जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन के दो कोच ट्रैक से नीचे उतर गए. ट्रेन की स्पीड कम होने से कोई हताहत नहीं हुआ. हालांकि ट्रेन अपने तय समय से लेट हो गई. रेलवे का आपदा राहत बचाव दल ट्रेन के दोनों कोच को व्यवस्थित करने के काम में जुटा हुआ है.

क्या है पूरा मामला

घटना की पुष्टि कोटा रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने की है. उन्होंने कहा है कि जल्द ही ट्रेन के पटरी से नीचे उतरे डिब्बे के पहियों को व्यवस्थित कर पटरी पर लाने का काम किया जा रहा है. जानकरी के अनुसार, जोधपुर भोपाल ट्रेन नंबर 14813 एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार रात 10:45 पर कोटा स्टेशन पर पहुंची. प्लेटफार्म नंबर चार पर यह ट्रेन 10 की स्पीड पर पहुंची ही थी, तभी ट्रेन के इंजन के बाद के चार और पांच नंबर के एक एसी कोच और एक स्लीपर कोच के दो दो पहिए पटरी से नीचे उतर गए.

जब कोच के पहिए पटरी से नीचे उतरे तो यात्रियों को झटका लगा और ट्रेन में हलचल मच गई. बाद में पता लगा की ट्रेन के पहिए पटरी से नीचे उतर गए. गनीमत रही की ट्रेन की स्पीड 10 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से भी कम थी. क्योंकि ट्रेन कोटा स्टेशन पर पहुंच गई थी.

यात्री को करना पड़ रहा इंतेजार

जोधपुर से कोटा स्टेशन यह ट्रेन 11:05 पर भोपाल के लिए रवाना होती है. फिलहाल ट्रेन कई घंटे लेट हो गई है, क्योंकि ट्रेन के कोच के दोनों डिब्बों के पहियों को व्यवस्थित करने का काम रेलवे के राहत बचाओ दल ने शुरू कर दिया. कोटा रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि इस दौरान ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यात्री ट्रेन के रवाना होने का इंतजार कर रहे हैं. वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक मालवीय ने कहा कि जैसे ही ट्रेन के कोच व्यवस्थित होंगे ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया जाएगा.

इधर रेलवे सूत्रों का कहना है की पटरियों में गड़बड़ी की वजह से यह रेल हादसा हुआ है. शुक्र यह रहा की घटना के दौरान ट्रेन की स्पीड कम थी. अगर ट्रेन स्पीड में होती और इस तरह पहिए नीचे उतरते तो बड़ा हादसा हो सकता था. ट्रैक से कोच के पहिए नीचे उतरने के मामले की रेल विभाग द्वारा जांच करवाई जाएगी. फिलहाल राहत बचाव कार्य जारी है.

ये भी पढ़ें- BJP विधायक और पार्टी पदाधिकारियों से PM मोदी ने ढाई घंटे तक की बात, दिया ये टास्क; वसुंधरा नहीं हुईं शामिल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close