विज्ञापन
Story ProgressBack

भाजपा विधायक और पार्टी पदाधिकारियों से PM मोदी ने ढाई घंटे तक की बात, दिया ये टास्क; वसुंधरा नहीं हुईं शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में शुक्रवार से शुरू हुए पुलिस महानिदेशकों और पुलिस महानिरीक्षकों के 58वें सम्मेलन में शामिल होंगे. इससे पहले उन्होंने जयपुर में पार्टी विधायकों और पदाधिकारियों से संवाद किया.

Read Time: 4 min
भाजपा विधायक और पार्टी पदाधिकारियों से PM मोदी ने ढाई घंटे तक की बात, दिया ये टास्क; वसुंधरा नहीं हुईं शामिल
जयपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नमस्कार करते राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेम चंद बैराप

PM Modi Jaipur Visit: तीन दिवसीय जयपुर दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार शाम भाजपा दफ्तर में पार्टी विधायक और पदाधिकारियों के साथ करीब ढ़ाई घंटे तक बातचीत की. पीएम मोदी जयपुर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सीधे भाजपा दफ्तर पहुंचे. जहां पार्टी के नव-निर्वाचित विधायक और वरीय पदाधिकारी पहले से उनका इंतजार कर रहे थे. इससे पहले मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, राज्यपाल कलराज मिश्र, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी सहित कई वरीय नेता एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत करने पहुंचे थे.

मालूम हो कि पीएम मोदी जयपुर स्थित भाजपा दफ्तर पर पहली बार पहुंचे. जहां उन्होंने करीब ढाई घंटे तक पार्टी पदाधिकारियों और विधायकों के साथ संवाद किया. इसके बाद रात्रि भोजन के बाद पीएम मोदी राजभवन के लिए रवाना हुए. जहां रात्रि विश्राम के बाद वो कल डीजी-आईजी कॉफ्रेंस में शामिल होंगे. 

पीएम मोदी की बैठक में शामिल नहीं हुईं वसुंधरा राजे

पीएम मोदी की भाजपा विधायकों के साथ हुई बैठक में मीडिया की इंट्री नहीं थी. लेकिन मीटिंग से शामिल होने के बाद भाजपा विधायकों और पार्टी नेताओं ने अंदर हुई बातचीत के बारे में बताया. नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री झाबर सिंह ने बताया कि बैठक में सभी मंत्री-विधायक, पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे लेकिन पारिवारिक कारणों से वसुंधरा राजे बैठक में मौजूद नहीं थीं.

उन्होंने कहा, 'परिवार के मुखिया के रूप में प्रधानमंत्री ने हमसे विकसित भारत यात्रा को सफल बनाने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ सभी लाभार्थियों को मिले. वसुंधरा राजे राजस्थान में सीएम रेस में थी. लेकिन उन्हीं के हाथों से पर्ची खोलवाते हुए भाजपा ने पहली बार के विधायक भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाया था.  

मंत्री झाबर सिंह से जब वसुंधरा के शामिल नहीं होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कुछ पारिवारिक कारणों से वह नहीं आ सकीं. बैठक के बाद पार्टी कार्यालय से बाहर निकले कई विधायकों ने मीडिया के सवाल से बचने की कोशिश की जबकि कुछ विधायकों ने संक्षेप में कहा कि मोदी ने ईमानदारी से काम करने को कहा.

PM मोदी ने विधायकों को दिया ये टास्क

इस संवाद के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्टी विधायकों से कहा है कि वे हर घर तक 'डबल इंजन' सरकार का लाभ पहुंचाने के लिए काम करें. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जयपुर स्थित पार्टी कार्यालय में यह पहला दौरा था. बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इंदिरा रसोई योजना का नाम बदलकर श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना करने की घोषणा की.

पार्टी सूत्रों ने कहा, ‘‘इंदिरा रसोई योजना की कमियों को देखते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना के नाम की घोषणा की,'' अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली पूर्व कांग्रेस सरकार ने 'कोई भूखा न सोए' के संकल्प के साथ आठ रुपये प्रति प्लेट पर भोजन उपलब्ध कराने के लिए अगस्त 2020 में इंदिरा रसोई योजना शुरू की थी.

पार्टी कार्यालय में बैठक के बाद मोदी रात्रि विश्राम के लिए राजभवन रवाना हो गये. इससे पहले हवाई अड्डे पर राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत किया. प्रधानमंत्री राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में शुक्रवार से शुरू हुए पुलिस महानिदेशकों और पुलिस महानिरीक्षकों के 58वें सम्मेलन में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें - अमित शाह ने जयपुर में DG-IG कॉफ्रेंस का किया आगाज, कल पीएम मोदी करेंगे शिरकत, जानिए डिटेल्स

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close