विज्ञापन
Story ProgressBack

Rain in Rajasthan: जैसलमेर में मौसम ने ली करवट, मूसलाधार बारिश से शहर बना सैलाब

Rajasthan Weather News Today: जैसलमेर में मौसम विभाग ने हल्की बारिश की भविष्यवाणी की थी, लेकिन मौसम ने अचानक ऐसी करवट ली कि लोगों को सोचने का मौका ही नहीं मिला देखते ही देखते सारा शहर सैलाब बन गया. हर जगह पानी भर जाने और बिजली गुल होने से लोगों को समस्या हो रही है.

Rain in Rajasthan: जैसलमेर में मौसम ने ली करवट, मूसलाधार बारिश से शहर बना सैलाब
जैसलमेर में हुई भारी बारिश की तस्वीरें

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के सबसे गर्म इलाकों में शुमार जैसलमेर में सोमवार रात करीब 9 बजे तूफानी हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश का दौर शुरु हुआ. बारिश शुरु होने के बाद करीब 30 मिनट तक जमकर मेघगर्जना के साथ हुई झमाझम बारिश ने जैसलमेर की तस्वीर ही बदल डाली. चारों तरफ पानी ही पानी नजर आने लगा. करीब 9 बजे शुरु हुई झमाझम बारिश का दौर अब तक जारी है. जैसलमेर के हनुमान सर्किल पर तो इस तूफानी बारिश ने जमकर आंतक मचाया और यहां का मंजर चंद मिनटों में बदल गया. दुकानों के बाहर सजा समान, केसर दूध की कड़ाईया, नास्ते के स्टॉल्स सब कुछ देखते ही देखते पानी ही पानी हो गया.

जलभराव के चलते सैलाब सा मंजर

जैसलमेर के वाशिंदे देर शाम घर से निकले तो मौसम सामान्य था. लेकिन कुछ ही देर में आसमान में मेघगर्जना के साथ बिजली चमकने लगी और अचानक हुई बारिश तो लोगों को यहां-वहां दुबकने पर मजबूर कर दिया. बारिश के बीच चल रही तूफानी हवाओं ने हर किसी को भीगने पर मजबूर कर दिया. शहर के मुख्य चौराहे पर पानी का बहाव इतना तेज था कि गाड़ियों का निकलना मुश्किल हो गया. बारिश के बाद चौक हुए नालों से पानी सड़क पर आ गया. वहीं बरसात के चलते निचले इलाके में जलभराव की स्थिति भी बन गई.

हल्की बारिश की भविष्यवाणी बेअसर

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार जिले के कुछ भागों में सोमवार को हल्की बारिश होने की भी संभावना जताई गई थी. जिसकी वजह थी उत्तर भारत में एक पश्चिमी विक्षोभ का एक्टिव होना.लेकिन जैसलमेर में ताबड़तोड़ बारिश ने हर तरफ पानी- पानी कर डाला.लेकिन यह बारिश किसानों के लिए आफत बनकर बरसी है.

पश्चिमी विक्षोभ का असर

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि उत्तर भारत से एक्टिव हुआ इस बार का पश्चिमी विक्षोभ का इस सीजन का सबसे मजबूत सिस्टम है. इससे पहाड़ों पर जबरदस्त बर्फबारी हो सकती है. इसी सिस्टम का असर पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भी देखने को मिलेगा. अब बारिश के बाद आंधी से जरुर राहत मिली है, लेकिन शहरभर में बत्ती गुल है.

ये भी पढ़ें-शादी में छोटी सी बात पर हुआ था विवाद, दो महीने बाद रंजीश में कर दी हत्या

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मेरठ में हुए 7 करोड़ की लूट का आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार, भारत से लेकर नेपाल तक फैला है पूरा गैंग
Rain in Rajasthan: जैसलमेर में मौसम ने ली करवट, मूसलाधार बारिश से शहर बना सैलाब
JDA in big preparation against encroachment in Jaipur, bulldozer will run on these 11 places of the city in 15 days
Next Article
जयपुर में अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी तैयारी में सरकार, 15 दिन में शहर की इन 11 जगहों पर चलेगा बुलडोजर
Close
;