विज्ञापन
Story ProgressBack

शादी में छोटी सी बात पर हुआ था विवाद, दो महीने बाद रंजीश में कर दी हत्या

राजस्थान के हनुमानगढ़ में 2 पक्षों के बीच हुए मामूली विवाद ने रंजिश का रूप ले लिया. बीती रात 2 महीने बाद आरोपियों ने इसी रंजिश के चलते एक व्यक्ति की हत्या कर दी.

Read Time: 3 min
शादी में छोटी सी बात पर हुआ था विवाद, दो महीने बाद रंजीश में कर दी हत्या
वारदात के बाद पीड़ित पक्ष की तस्वीरें

Rajasthan News: छोटी-छोटी बातों पर विवाद कभी-कभी ऐसा बढ़ जाता है कि बात आदमी की जान पर आ जाती है. ऐसा ही उदाहरण राजस्थान में देखने को मिला जहां 2 महीने पहले ही एक छोटी सी बात पर हुई. रंजिश के चलते रविवार को आरोपियों ने जानलेवा हमला कर एक व्यक्ति की जांन ले ली. मामला हनुमानगढ़ टाउन थाना क्षेत्र के 13 KSP गांव का है, जहां दो पक्षों के बीच झगड़ा हुआ. टाउन थाना के उप निरीक्षक सुशील ने बताया कि क्षेत्र के गांव 13 KSP में हुए झगड़े में चोटिल होकर जिला अस्पताल में घायलों के आने की सूचना पर घायल मनीष के पर्चा बयान ले कर मुकदमा दर्ज किया गया.

क्या है पूरा मामला

जिला अस्पताल में उपचाराधीन घायल मनीष ने बताया कि गांव में दो महीने पहले एक विवाह समारोह के दौरान पुराने विवाद की रंजिश में गांव के ही आरोपित पक्ष ने देर रात को उसके भाई मुखराम पर लाठी, डंडों और रॉड से हमला कर दिया. भाई के चीखने चिल्लाने पर जब लोग वहां पहुंचे तो उसका भाई गोगामेड़ी मंदिर के पीछे बेहोश पड़ा था. वहां पहुंचते ही आरोपियों ने पालाराम, महेन्द्र, जग्गू ऊर्फ जगदीश और मुकेश मेहरडा ने उसके साथ भी मारपीट करने लगे. जिससे पीड़ित के सिर, हाथ और कंधे में चोट लगी.

पीड़ित के पर्चा बयान पर टाउन थाना में जानलेवा हमला और मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच एसआई सुशील को सौंप दी है. घायल मुखराम को ट्रॉमा सेंटर में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. अब टाउन पुलिस मुकदमे में हत्या की धारा भी जोड़ेगी. 

दो महीने पुरानी रंजिश

दो महीने पहले एक शादी समारोह में मामूली बात को लेकर दोनों पक्षों में हुए झगड़े के चलते आरोपित पक्ष ने रंजिश पाल रखी थी. घायल ने बताया कि शादी समारोह में उसका भाई मुखराम डीजे पर नाच रहा था, तभी आरोपित पक्ष ने डीजे की लाइट काट कर गाली गलौच शुरू कर दी. जिससे दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया. इसी रंजिश में बीती रात (रविवार) आरोपियों ने उन पर लाठी, डंडों और रॉड से हमला कर दिया. 

जानलेवा हमले के बदले में कत्ल

देर रात को टाउन थाना क्षेत्र के 13 एसएसपी में दो पक्षों में हुए झगड़े के मामले में पर्चा अभियान पर दर्ज मारपीट और जानलेवा हमले के मामले में एक घायल मुखराम की मौत हो गई. जिसके बाद हत्या के मुकदमा दर्ज किया गया है. टाउन पुलिस ने जिला अस्पताल में रखे शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव को परिजनों के सूपुर्द कर दिया. वहीं आरोपितों की धरपकड़ के लिए कई टीमों को भी रवाना किया गया है.

ये भी पढ़ें- जोधपुर में 400 साल पुरानी मूर्ति हुई थी चोरी, चोरों ने किया ऐसा काम जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close