विज्ञापन
Story ProgressBack

आशा मीणा के बाद भाजपा ने अब बागी दो पूर्व विधायकों को भी पार्टी से निकाला, यहां है पूरी डिटेल्स

भाजपा के बागी नेताओं के चुनाव मैदान में उतरने के बाद पार्टी ने ऐसे नेताओ के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. भाजपा ने दो पूर्व विधायकों को पार्टी से निष्काषित किया है. इससे पहले भाजपा ने बागी नेता आशा मीणा का निष्कासन कर चुकी है.

Read Time: 3 min
आशा मीणा के बाद भाजपा ने अब बागी दो पूर्व विधायकों को भी पार्टी से निकाला, यहां है पूरी डिटेल्स
भाजपा से निष्कासित पूर्व विधायक (फाइल फोटो)
श्रीगंगानगर:

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के चलते कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों को नेताओं की बगावत का सामना करना पड़ रहा है. भाजपा के बागी नेताओं के चुनाव मैदान में उतरने के बाद पार्टी ने ऐसे नेताओ के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. भाजपा ने दो पूर्व विधायकों को पार्टी से निष्काषित किया है. इससे पहले भाजपा ने बागी नेता आशा मीणा का निष्कासन कर चुकी है.

पार्टी ने अनूपगढ़ की पूर्व भाजपा विधायक शिमला बावरी और सूरतगढ़ के पूर्व भाजपा विधायक राजेंद्र सिंह भादू को पार्टी से बगावत करने के लिए निष्कासित किया है. मंगलवार को ही सवाई माधोपुर से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप चुनावी मैदान में उतरी बागी नेता आशा मीणा की प्राथमिक सदस्यता रद्द कर भाजपा से निष्कासित कर दिया था.

गौरतलब है भाजपा और कांग्रेस ने इस बार कई विधायकों और दावेदार नेताओं के टिकट काटे हैं, जिसके बाद इन नेताओं ने बगावत कर दी है और निर्दलीय या दूसरी पार्टी से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. मंगलवार को एक पत्र जारी करते हुए प्रदेश भाजपा ने अनूपगढ़ की पूर्व भाजपा विधायक शिमला बावरी और सूरतगढ़ के पूर्व भाजपा विधायक राजेंद्र सिंह भादू को पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

श्रीगंगानगर भाजपा जिलाध्यक्ष शरणपाल सिंह ने बताया कि अनुशासन समिति के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत ने अपने पत्रों में लिखा है कि दोनों भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं इसलिए भाजपा के संविधान की धारा 25 (9) के अंतर्गत अनुशासन भंग के दोषी है इसलिए भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से तुरंत प्रभाव से निष्कासित किया जाता है.

कांग्रेस में भी बागियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है. जिलाध्यक्ष अंकुर मिगलानी ने बताया कि जिले में जो लोग पार्टी के खिलाफ चल रहे हैं, उनके खिलाफ प्रदेश कांग्रेस को कार्रवाई के लिए लिखा गया है.

बीते दिनों सादुलशहर में ओम बिश्नोई और श्रीगंगानगर में करुणा चांडक ने टिकट कटने के बाद निर्दलीय रूप से ताल ठोक दी है. इसके साथ ही रायसिंहनगर में भी दो कार्यकर्ता द्वारा निर्दलीय रूप से मैदान में उतरे हैं. अंकुर मिगलानी ने कहा कि जल्दी ही ऐसे कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई होगी. 

ये भी पढ़ें-राजस्थान में भाजपा के धुआंधार प्रचार का आगाज, मोदी, नड्डा, शाह, गडकरी, योगी, ईरानी सभी मैदान में

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close