विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Elections: गहलोत के सहयोगी ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन वापस लिया, भाजपा में शामिल

Rajasthan Election News: भाजपा में शामिल होने के बाद दाधीच ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की निर्णय लेने की क्षमता के कारण भाजपा में शामिल हुआ हूं. मैं उनसे लंबे समय से प्रभावित था. अगर वह प्रधानमंत्री नहीं होते तो राम मंदिर का निर्माण नहीं हो पाता.'

Read Time: 3 min
Rajasthan Elections: गहलोत के सहयोगी ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन वापस लिया, भाजपा में शामिल
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के करीबी सहयोगी और जोधपुर के पूर्व महापौर रामेश्वर दाधीच (Rameshwar Dadhich) ने गुरुवार को अपना नामांकन वापस ले लिया और बाद में भाजपा में शामिल हो गए. दाधीच ने सूरसागर विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया था.

'मैं मोदी से प्रभावित था'

वहीं, जयपुर में भाजपा उम्मीदवार राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के खिलाफ झोटवाड़ा से नामांकन दाखिल करने वाले पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत ने आज पार्टी आलाकमान से बातचीत के बाद अपना नामांकन वापस ले लिया. भाजपा में शामिल होने के बाद दाधीच ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की निर्णय लेने की क्षमता के कारण भाजपा में शामिल हुआ हूं. मैं उनसे लंबे समय से प्रभावित था. अगर वह प्रधानमंत्री नहीं होते तो राम मंदिर का निर्माण नहीं हो पाता.'

'कांग्रेस की विदाई का समय'

दाधीच राज्य के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और सांसद राजेंद्र गहलोत की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए. शेखावत ने दावा किया कि कांग्रेस की नीतियों और झूठे वादों से तंग आकर कांग्रेस और अन्य दलों के नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश से कांग्रेस सरकार की विदाई का समय आ गया है.

बागियों ने वापस लिया नामांकन

चित्तौड़गढ़ से चंद्रभान सिंह आक्या, डीडवाना से यूनुस खान, शिव से रवींद्र भाटी, खंडेला से बंशीधर बाजिया, कोटा के लाडपुरा से भवानी सिंह शेखावत, भीलवाड़ा के शाहपुरा से कैलाश मेघवाल और बाड़मेर से प्रियंका चौधरी सहित भाजपा के अन्य बागियों ने अपना नामांकन वापस नहीं लिया और सभी निर्दलीय के रूप में मैदान में डटे हैं. 

कांग्रेस के ये बागी भी पीछे हटे

दूसरी ओर, बड़ी सादड़ी सीट से कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी, डूंगरपुर की चोरासी सीट से महेंद्र बरजोड़, सरदारशहर से राजकरण चौधरी और मसूदा से ब्रह्मदेव कुमावत ने अपना नाम वापस नहीं लिया और निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है. नामांकन पत्र वापस लेने का बृहस्पतिवार को आखिरी दिन था. राज्य में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close