विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 02, 2023

Rajasthan Election 2023: BJP ने फाइनल किए 39 उम्मीवारों के नाम, गहलोत के सामने इस दिग्गज के चुनाव लड़ने की चर्चा

करीब तीन घंटे तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में चली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद भाजपा की ओर से आधिकारिक तौर पर कोई सूची जारी नहीं की गई. लेकिन सूत्रों ने बताया है कि राजस्थान की 39 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय हो गए हैं.

Read Time: 4 min
Rajasthan Election 2023: BJP ने फाइनल किए 39 उम्मीवारों के नाम, गहलोत के सामने इस दिग्गज के चुनाव लड़ने की चर्चा
बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की अध्यक्षता करते पीएम मोदी.

Rajasthan Election: देश की राजधानी दिल्ली में रविवार रात बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक (BJP CEC Meeting) हुई, जिसमें राजस्थान की 65 विधानसभा सीटों पर चर्चा की गई. बताया जा रहा है कि इनमें से 39 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम सर्वसम्मति से तय हो गए हैं. हालांकि अभी तक नामों की घोषणा नहीं हुई है. लेकिन पार्टी की तरफ से जल्द ही लिस्ट जारी होने की बात कही जा रही है.

कहां से चुनाव लड़ेंगी वसुंधरा?

इस बार राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कहां से चुनाव लड़ेंगी? इसे लेकर कई चर्चाएं हो रही हैं. सूत्रों की मानें तो भारतीय जनता पार्टी सिर्फ अशोक गहलोत ही नहीं, बल्कि कांग्रेस के हर दिग्गज उम्मीदवार को टफ फाइट देना चाहती है, इसीलिए विधानसभा चुनाव के लिए सासंदों को मैदान में उतारा जा रहा है. ऐसे में चर्चा है कि केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को बीजेपी सीएम गहलोत के सामने चुनाव मैदान में उतार सकती है. हालांकि, शेखावत के अलावा बीजेपी ने वसुंधरा राजे से भी सलाह ली गई है कि क्या वे अशोक गहलोत के सामने चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं? वहीं सांसद दीया कुमारी को सीपी जोशी के सामने चुनावी मैदान में खड़ा करने की चर्चाएं हो रही हैं. इसी तरह किरोड़ी लाल मीणा के इस्टर्न राजस्थान से चुनाव लड़ने के संकेत मिल रहे हैं.

तीन घंटे तक चली थी बैठक

करीब 3 घंटे तक प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में हुई इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित सीईसी के अन्य सदस्य मौजूद रहे. इनके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, गजेन्द्र सिंह शेखावत, राजस्थान के लिए भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, प्रभारी अरुण सिंह और राज्य इकाई के प्रमुख सीपी जोशी भी चुनावी मंथन के लिए बैठक में मौजूद रहे. इस बैठक के बाद भाजपा की ओर से आधिकारिक तौर पर कोई सूची जारी नहीं की गई.

राजस्थान दौरे पर हैं पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान दौरे पर हैं. चित्तौड़गढ़ पहुंचने के बाद पीएम ने सबसे पहले सांवलिया सेठ मंदिर में जाकर दर्शन किए और पूजा अर्चना की. इस दौरान उनके साथ सांसद प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी सहित चुनिंदा नेता मौजूद रहे. यहां से पीएम 7 हजार करोड़ की लागत वाली 9 परियोजनाओं का शिलान्यास, भूमिपूजन एवं लोकार्पण करने जाएंगे. इनमें राजस्थान में मेहसाणा-भटिंडा-गुरदासपुर गैस पाइपलाइन भी शामिल है, जिसकी लागत 4500 करोड़ रुपये और दराह-झालावाड़-टेंडर खंड पर NH-12 (नया NH-52) पर एक चार-लेन सड़क निर्माण भी शामिल है, जिसकी लागत 1,480 करोड़ रुपये से अधिक की है. इसके बाद वे खुली जिप्सी में बैठक जनसभा को संबोधित करने के लिए मंच तक जाएंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close