विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: बसपा सुप्रीमो मायावती का दौसा दौरा कल, क्या बदलेंगे समीकरण?

Mayawati Rajasthan Visit: कल गुढाकटला रोड स्थित राम मंदिर के सामने एक विशाल जनसभा होगी जिसको लेकर क्षेत्र में कार्यकर्ताओ को जिम्मेदारी सौंपी गई हैं. बसपा जिलाध्यक्ष ने बताया कि बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती की जनसभा होने को लेकर खुशी कि लहर है. बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र में चुनाव को लेकर त्रिकोणीय मुकाबले होगा.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: बसपा सुप्रीमो मायावती का दौसा दौरा कल, क्या बदलेंगे समीकरण?
बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में दिवाली ब्रेक के बाद विधानसभा चुनाव की तैयारियां फिर तेज हो गई हैं. राज्य में विभिन्न पार्टियों के स्टार प्रचारकों द्वारा लगातार रैलियां की जा रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी तक राजस्थान के रण में कूद गए हैं. इसी कड़ी में अब शनिवार को दौसा जिले के बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र में उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सु्प्रीमो आने वाली हैं. यहां वे बसपा उम्मीदवार भवानी सिंह माल के समर्थन में विशाल जनसभा करेंगी. 

बीजेपी-कांग्रेस पर निशाना 

इस कार्यक्रम को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. शुक्रवार को बसपा के कार्यकर्ताओं और उम्मीदवार भवानी सिंह माल ने खुद मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया है. शुक्रवार को भी मायावती ने धौलपुर में एक जनसभा को संबोधित किया है. इस दौरान बसपा सुप्रीमो ने केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा, और कहा कि ये दोनों ही पार्टियां देश के किसी भी राज्य में बहुजन समाज पार्टी के समर्थन के बिना सरकार नहीं बना सकती हैं. इस दौरान मायावती सीएम अशोक गहलोत को लाल डायरी के मुद्दों पर भी घेरती नजर आईं. अब वे शनिवार को दौसा आने वाली हैं.

राम मंदिर के सामने जनसभा  

बीते दिन दौसा जिले के महुआ और सिकराय में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का दौरा रहा था. अब शनिवार को दौसा के बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र में बसपा प्रत्याशी के समर्थन में बसवा की सुप्रीमो मायावती जनसभा करेंगी. कल गुढाकटला रोड स्थित राम मंदिर के सामने एक विशाल जनसभा होगी जिसको लेकर क्षेत्र में कार्यकर्ताओ को जिम्मेदारी सौंपी गई हैं. बसपा जिलाध्यक्ष ने बताया कि बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती की जनसभा होने को लेकर खुशी कि लहर है. बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र में चुनाव को लेकर त्रिकोणीय मुकाबले होगा. इस बार बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस और बसपा पार्टी से गुर्जर समाज से प्रत्याशी चुनाव मैदान हैं. गत वर्ष 2003 में बसपा पार्टी प्रत्याशी ने राजस्थान में सबसे अधिक मतों से जीत दर्ज कराकर इतिहास बनाया था. ऐसे में अब उम्मीद की जा रही है कि मायावती के आने के बाद तेजी से समीकरण बदलेंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close