विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

Rajasthan Election 2023: दिल्ली में बैठक से पहले PCC चीफ से मिले सचिन पायलट, टेबल पर रखी फाइल ने बढ़ाई हलचल

शुक्रवार रात प्रदेश चुनाव समिति की बैठक के दौरान भी कांग्रेस नेता सचिन पायलट पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के साथ बैठे नजर आए थे. उस बैठक में सीएम अशोक गहलोत भी मौजूद थे.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: दिल्ली में बैठक से पहले PCC चीफ से मिले सचिन पायलट, टेबल पर रखी फाइल ने बढ़ाई हलचल
पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और कांग्रेस विधायक सचिन पायलट.

Rajasthan News: राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए अब चुनावी रंग जम चुका है. एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है, तो वहीं कांग्रेस (Congress) की भी सूची का नेताओं को इंतजार है. इसी बीच देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित होने वाली कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक (CSC Meeting) से पहले टोंक विधायक सचिन पायलट (Sachin Pilot) और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) की मुलाकात ने सियासी गर्माहट बढ़ा दी है.

टेबल पर रही नजर आई फाइल

दिल्ली में होने वाली बैठक से पहले दोनों नेताओं की मुलाकात के आखिर क्या मायने हैं? इसे लेकर राजस्थान के सियासी गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि यह मुलाकात कल दोपहर में हुई है. कांग्रेस नेता सचिन पायलट खुद पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के सरकारी आवास पर पहुंचे और करीब एक घंटा बंद कमरे में दोनों की मुलाकात हुई. इस दौरान मीडिया में आई तस्वीर में टेबल पर एक फाइल भी रखी हुई है. समझा जा रहा है कि इस फाइल में टिकट चाहने वाले उम्मीदवारों के नाम हो सकते हैं, जिन पर चर्चा की गई होगी.

दिल्ली के लिए रवाना हुआ पायलट

इस मुलाकात के बाद सचिन पायलट सीधा दिल्ली के लिए रवाना हो गए. आज दिल्ली में होने वाली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और सचिन पायलट शामिल होंगे. स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई की अध्यक्षता में यह बैठक होगी, जहां प्रदेश भर से आए करीब 3000 से ज्यादा दावेदारों के आवेदनों पर चर्चा की जाएगी. इस बैठक के बाद यह साफ हो जाएगा कि कांग्रेस की पहली लिस्ट में किन उम्मीदवारों को टिकट दिया जाएगा. इसके बाद कांग्रेस की पहली सूची जल्द जारी होने की संभावना है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close