विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

राजस्थान भाजपा में रार, झोटवाड़ा से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे आशु सिंह सूरपुरा, बढ़ेगी राज्यवर्धन सिंह की मुश्किलें

भाजपा की उम्मीदवारों की लिस्ट सामने आते ही टिकट कटने से नाराज विधायकों ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. टिकट गंवाने वालों ने भाजपा को अपने बगावती तेवर दिखाए. साथ ही साथ एक बार फिर भाजपा में बगावत का दौर शुरू हो गया है.

Read Time: 3 min
राजस्थान भाजपा में रार, झोटवाड़ा से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे आशु सिंह सूरपुरा, बढ़ेगी राज्यवर्धन सिंह की मुश्किलें
झोटावाड़ा सीट पर राज्यवर्धन के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे आशु सिंह सुरपुरा.

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में जारी कलह थमने की बजाए और ही बढ़ता जा रहा है. जगह-जगह से नेता और कार्यकर्ता पार्टी के खिलाफ झंडा बुलंद कर चुके हैं. कई नेताओं ने निर्दलीय मैदान ने उतरने का ऐलान भी कर दिया है. इस बीच शनिवार को भाजपा के एक और नेता ने बगावत की घोषणा कर दी. भाजपा ने झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को अपना प्रत्याशी बनाया है. लेकिन सांसद राठौड़ को प्रत्याशी बनाए जाने से झोटवाड़ा के स्थानीय नेताओं में नाराजगी का भाव है. इसी नाराजगी के बीच शनिवार को आशु सिंह सूरपुरा ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है.

झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय होकर सामाजिक सरोकार के कार्य कर रहे आशु सिंह सुरपुरा को भाजपा से टिकट नहीं मिलने से समर्थकों ने नाराजगी जाहिर की है. शनिवार को आशु सिंह सुरपुरा की दावेदारी पर जयपुर के सिरसी रोड़ के एक निजी गार्डन में सभा बुलाई गई थी. 

आशु सिंह सुरपुरा ने किया ऐलान- लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव
जहां आशु सिंह सुरपुरा के समर्थकों ने जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से टिकट देने पर आपत्ति जताई है. वहीं, आशु सिंह सुरपुरा ने भी अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे. उनका चुनाव चिन्ह और उनका चेहरा ही कार्यकर्ताओं होंगे.

राजपूत वोटरों में होगा बिखराव, भाजपा को हो सकती है परेशानी
मालूम हो कि आशु सिंह सुरपुरा के निर्दलीय चुनाव लड़ने से बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ सकता है. झोटवाड़ा विधानसभा सीट पर राजपूत वोटरों की संख्या अधिक है. सुरपुरा खुद राजपूत जाति से हैं. वहीं दूसरी ओर राज्यवर्धन राठौड़ भी राजपूत हैं. ऐसे में राजपूत वोटरों में बिखराव की संभावना है.

सांचौर में भाजपा के 6 मंडलअध्यक्षों ने दिया इस्तीफा
राजस्थान चुनाव से पहले भाजपा में भीषण घमासान मचा है. पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशियों की पहली लिस्ट के बाद जगह-जगह से बगावत के स्वर उठ रहे हैं. इस बीच शनिवार को सांचौर में भाजपा के 6 मंडल अध्यक्षों ने पार्टी के प्रत्याशी चयन के फैसले का विरोध करते हुए इस्तीफा दे दिया.

यह भी पढ़ें - भाजपा में थम नहीं रहा घमासान, सांसद को टिकट देने के विरोध में 6 मंडल अध्यक्षों का इस्तीफा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close